Press "Enter" to skip to content

भाजपा की नाम बदलों राजनीति: मैच से एक दिन पहले योगी सरकार ने स्टेडियम का नाम बदलकर रखा ‘अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम’

Yogi Govt renamed Ekana stadium

उत्तर प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली योगी आदित्यनाथ सरकार सत्ता में आई तब से सरकार यूपी में शहरों के नाम बदलने पर लगी हुई है, लेकिन अब योगी सरकार ने लखनऊ के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है। जी हाँ, योगी सरकार ने ये फैसला भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक एक दिन पहले लिया है। यानि योगी सरकार ने सोमवार को ही लखनऊ स्थिति इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया।

Lucknow-Ekana-Stadium
Lucknow-Ekana-Stadium

लखनऊ में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को होने वाले टी 20 मैच से पहले योगी सरकार ने इकाना अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ कर दिया है। यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम एक बयान में दी।

Yogi Govt renamed Ekana stadium
Yogi Govt renamed Ekana stadium

बता दें, लखनऊ में 24 साल बाद कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है। राजधानी के इकाना स्टेडियम में 6 नवंबर को इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच होना है। लेकिन अब इकाना इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा और ये स्टेडियम सरकारी तौर पर भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि इसी साल 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था।

ekana_international_cricket_stadium
ekana_international_cricket_stadium
Yogi Govt renamed Ekana stadium

वहीं स्टेडियम का नाम बदलने पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। बता दें कि एक दिन पहले ही सपा ने दावा किया था कि इकाना स्टेडियम उसके कार्यकाल में बनकर तैयार हुआ था और इसके लिए सपा सरकार ने काफी मेहनत की थी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे मैच का पूरा श्रेय भाजपा ले रही है।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार सपा सरकार की कई योजनाओं का नाम बदल चुकी है। हाल ही में सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था। सरकार के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई थी।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: