Press "Enter" to skip to content

2019 से पहले योगी सरकार के मंत्री का दावा- ‘लोकसभा चुनाव में BJP की हार निश्चित है’

Yogi Govt minister Rajbhar against BJP

अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज़ोर-शोर से तैयारियाँ कर रही हैं, लेकिन इससे पहले ही खुद बीजेपी की सहयोगी पार्टी उसकी हार की आशंका जाता रहे हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ BJP की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार को दावा करते हुए कहा कि लोकसभा के आगामी चुनाव में बीजेपी की हार होनी तय है।

‘2019 लोकसभा चुनाव में BJP की हार निश्चित है’

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बलिया जिले के रसड़ा कस्बे स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा राजभर ने कहा, ‘केंद्र की बीजेपी सरकार ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया। इसके अलावा उसने कई अन्य विवादास्पद कदम भी उठाए हैं। बीजेपी सररकार की ऐसी ही कार्यपद्धति रही तो इस पार्टी की आगामी लोकसभा चुनाव में हार निश्चित है।’

Yogi Govt minister Rajbhar against BJP

राजभर ने कहा कि गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनाव से इसका आगाज हो चुका है। बीजेपी जब एससी/एसटी ऐक्ट को लेकर सीमा लांघेगी और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को रिहा करेगी तो ‘लंका दहन’ होना तय है। बता दें कि राजभर पहले भी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ बयान देते रहे हैं।

शिवपाल पर भी किया खुलासा

सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा खाली किया गया सरकारी बंगला आबंटित किये जाने के बारे में पूछे गये सवाल पर राजभर ने कहा कि सपा को कमजोर करने के लिये शिवपाल को वह आवास आवंटित किया गया है।

राजभर ने कहा कि अधिकारी वर्ग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का पालन नहीं कर रहा है। जनता की शिकायतों का भी सही तरीके से निस्तारण नहीं हो रहा है। नौकरशाह शिकायत के निस्तारण की केवल खानापूर्ति कर रहे हैं। सूबे में कानून व्यवस्था को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न खड़े किये और कहा कि पुलिस मुठभेड़ के बहुत से दावे फर्जी हैं।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: