Yashwant Sinha support AAP protest
Yashwant Sinha support AAP protest

Yashwant Sinha support AAP protest

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अधिकारियों को लेकर एलजी व केजरीवाल सरकार के बीच शुरू हुआ टकराव खत्म होता नहीं दिख रहा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर लगातार चार दिनों (11 जून शाम से) से धरने पर बैठे हैं। केजरीवाल का साथ निभाने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय लगातार उनके साथ धरने पर बने हुए है।

इसी बीच उपराज्यपाल के खिलाफ धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन करने पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मौजूदा केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझे कोई अफसोस नहीं है कि मुझे छुटभैयों के साथ काम करने का मौका नहीं मिला। बीजेपी पर करारा हमला बोलते हुए उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी अब स्कूटर पार्टी बनकर रह गई है।

ये खबर भी पढ़ें  UP के मुजफ्फरनगर में दलित व्यक्ति ने इस्लाम धर्म अपनाने की दी धमकी

गौरतलब है कि एलजी ऑफिस में दो दिनों से धरना दे रहे सीएम केजरीवाल और दिल्ली सरकार के तीन मंत्रियों के समर्थन में सीएम हाउस से एलजी ऑफिस तक मार्च का आयोजन किया गया है जिसमें यशवंत सिन्हा भी शामिल होने पहुंचे हैं।

Yashwant Sinha support AAP protest
Yashwant Sinha support AAP protest
Yashwant Sinha support AAP protest

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले दो दिनों से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय को लेकर एलजी दफ्तर पर धरना दे रहे हैं।  गोपाल राय और मनीष सिसोदिया ने तो अनशन भी शुरू कर दिया है। उनकी मांग है कि एलजी तुरंत आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने का निर्देश दें साथ ही डोर टू डोर राशन स्कीम की फाइल पर साइन करें।

ये खबर भी पढ़ें  CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग खारिज, प्रशांत भूषण का उपराष्ट्रपति पर हमला, कांग्रेस ने भी किया पलटवार
AAP Protest
AAP Protest

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने भी अरविंद केजरीवाल का फॉर्मूला अपनाते हुए सीएम आवास पर धरना देना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र यादव के अलावा सांसद प्रवेश वर्मा, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और कपिल मिश्रा भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली में सीएम केजरीवाल को पानी के लिए घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी कार्यकर्ता दिल्ली में पानी की कमी को लेकर सीएम केजरीवाल के घर और दफ्तर पर हंगामा कर रहे हैं।  ये कहना अतिश्योक्ति ना होगा कि दिल्ली में धरना राजनीति शुरू हो चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें  किसान, नौजवान, और जजों के बाद अब पत्रकार उतरे सड़कों पर, बोले- 'दिल्ली पुलिस होश में आओ, पत्रकारों पर हमले नहीं सहेंगे'
AAP MLA protest
AAP MLA protest