Press "Enter" to skip to content

हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर भड़का लोगों का गुस्सा, कन्हैया बोले- गरीबों पर हमला ही ‘गुजरात मॉडल’ है क्योंकि नफरत वाला ये गुजरात गांधी का नहीं मोदी का है

Workers from UP Bihar leave Gujarat

भाजपा शासित गुजरात के कई हिस्सों से उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। हिंसा के शिकार लोगों में खास तौर पर उत्तर प्रदेश, बिहार एवं मध्य प्रदेश के रहने वाले लोग शामिल हैं।

खबर के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते से गुजरात के स्थानीय लोगों द्वारा गैर गुजराती मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए हजारों मजदूर वहां से अपने घर लौटने को मजबूर हैं।

Workers from UP Bihar leave Gujarat
Workers from UP Bihar leave Gujarat

बता दें कि,  28 सितंबर को साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद छह जिलों में हिंदीभाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं।  बलात्कार के मामले में बिहार के एक प्रवासी मजदूर को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसा की शुरूआत हुई थी।

पुलिस ने इस घटना के संबंध में बिहार के श्रमिक रवींद्र साहू को गिरफ्तार किया है। 14 महीने की मासूम के साथ घिनौनी वारदात में एक बिहारी मजदूर के गिरफ्तार होने के बाद से लोगों का गुस्सा अब वहां अन्य काम कर रहे उत्तर भारतीयों पर बढ़ चूका है। इन हमलों की वजह से हजारों लोग गुजरात से पलायन कर चुके हैं।

Gujarat violence

उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष महेश सिंह कुशवाह ने दावा किया है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के करीब 20 हजार लोग गुजरात से बाहर चले गए हैं।

गौरतलब है कि, जिस बिहार और उत्तर प्रदेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की सत्ता सौंपी वहीं के लोगों को गुजरात से उनको बेरोजगार करके भगाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर भड़का लोगों का गुस्सा

वहीं, गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हिंसक हमले का विरोध अब शुरू हो चुका है। मंगलवार को इसका खासा असर सोशल मीडिया पर देखने को मिला। जहां लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोल रहे हैं। जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने गुजरात हिंसा पर अपनी कड़ी प्रतिक्रीया देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

Workers from UP Bihar leave Gujarat

वहीं, अखिल भारतीय राष्ट्रीय संत समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर लिखा है, “उत्तर प्रदेश और बिहार ने तुम्हें पूरे “देश” का मालिक बना दिया, और तुम हमें “गुजरात” से भगाओगे”

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: