Press "Enter" to skip to content

वसुंधरा सरकार ने स्मृति ईरानी को लिखा खत, कहा- बदलाव के बाद ही रिलीज हो पद्मावती

Vasundhra letter smriti irani

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पद्मावती फिल्म के रिलीज को लेकर I&B मंत्री स्मृति ईरानी को खत लिखा है। जिसमें सीएम ने कहा है कि जब तक फिल्म में कुछ बदलाव नहीं हो जाते तब तक उसे रिलीज नहीं किया जाना चाहिए, जिससे किसी भी समुदाय की भावओं को ठेस  न पहुंचे।

खबरों के मुताबिक, पद्मावती फिल्म को राजपूत समाज का गुस्सा और समुदाय द्वारा किए जा रहे विरोध को देखते हुए वसुंधरा राजे ने यह खत लिखा है। सीएम वसुंधरा ने खत में लिखा है कि पद्मावती फिल्म को लेकर बड़ रहे विवाद को ध्यान में रखते हुए सेंसर बोर्ड को फिल्म नारिलीज करने से पहले इसके सभी संभावित परिणामों पर विचार करना चाहिए। साथ ही राय दी है कि प्रसिद्ध इतिहासकारों, फिल्म हस्तियों और पीड़ित समुदाय के सदस्यों की एक समिति गठित की जाए जो इस फिल्म और कथानक पर अच्छे से विचार कर सके।

उन्होंने आगे लिखा है कि विचार विमर्श के बाद ऐसे अवशयक परिवर्तन किए जाए जिससे किसी भी समाज की भावनाओं को आहत न पहुंचे।

हालांकि वसुंधरा राजे ने यह भी कहा कि निर्माताओं को अपनी समझ के मुताबिक फिल्म बनाने का पूरा अधिकार है, लेकिन कानून व्यवस्था, नैतिकता व नागरिकों की भावनाएँ आहत न हो ऐसी स्थिति में मौलिक अधिकारों पर भी तर्क के आधार पर नियंत्रण रखने का प्रावधान भारत के संविधान में है, इसलिए पद्मावती फिल्म की रिलीज को लेकर एक बाद फिर विचार किया जाए।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: