Press "Enter" to skip to content

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों का मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विरोध, ‘गुजराती नरेंद्र मोदी बनारस छोड़ो’ के लगे पोस्टर

Varanasi posters Gujarati Narendra Modi leave city

बीजेपी शासित गुजरात के कई हिस्सों में उत्तर भारतीयों खिलाफ हिंसा की खबर सामने आ रही है। इनमें खास तौर पर यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं।

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार घिनौनी वारदात के सामने आने के बाद से राज्य के स्थानीय लोगों द्वारा पिछले एक हफ्ते से गैर गुजराती मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा रहा है।

लोगों के आक्रोश को देखते हुए यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश राज्यों के हजारों मजदूर परिवार वहां से पलायन करने को मजबूर हैं। वहीं, इस मामले में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस ने अब तक 450 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘मुख्य रूप से 6 जिले हिंसा से प्रभावित हुए हैं। मेहसाणा और साबरकांठा सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन जिलों में 42 मामले दर्ज किए गए हैं’’

वहीं, गुजरात सरकार ने पलायन कर रहे लोगों से लौटने की अपील की है, लेकिन PM मोदी ने अब तक इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है।

Varanasi posters Gujarati Narendra Modi leave city
narendra modi to leave varanasi posters
narendra modi to leave varanasi posters

वाराणसी में PM मोदी के खिलाफ पोस्टर

इसी बीच, गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों का पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विरोध शुरू गया है। वाराणसी शहर में पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगे हैं। पोस्टर में लिखा है, ‘गुजराती नरेंद्र मोदी वाराणसी छोड़ो’। यह पोस्टर ‘यूपी बिहार एकता मंच’ की तरफ से शहर में लगवाए गए हैं।

खबर के मुताबिक, पोस्टर ‘यूपी बिहार एकता मंच’ ने गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हो रहे हमलों की कड़ी निंदा करते हुए गुजरात सरकार से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मंच ने शहर में पोस्टर लगाने के साथ ही गुजराती और मराठी लोगों से एक हफ्ते में वाराणसी छोड़ने के लिए भी कहा है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: