Press "Enter" to skip to content

वायरल वीडियो: एनकाउंटर के दौरान पिस्टल ने दिया धोखा तो यूपी पुलिस ने मुँह से ही निकाल ली ‘ठांय ठांय’ की आवाज़

Uttar Pradesh Police thain thain on encounter

बचपन में बच्चे अक्सर फिल्मों में देख कर आपस में बड़े मज़े से चोर-पुलिस का खेल खेलते हैं। इस दौरान जब भी बच्चे पुलिस बन कर चोर को पकड़ते है तो वे खिलौने जैसी बंदूक से या हाथ को बंदूक बनाकर मुंह से ही गोली चलने की आवाज निकाल लेते हैं।

लेकिन उत्तर प्रदेश के संभल में एनकाउंटर के दौरान पुलिस का जो अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। उससे यह समझ पाना बेहद मुश्किल हो गया है कि यूपी पुलिस ने गोली की आवाज निकालना फिल्मों से सीखा है यां बच्चों से?

दरअसल, खेत में छिपे बदमाशों की एनकाउंटर के दौरान जब फायर करने की नौबत आई तो पुलिस अधिकारी के पिस्टल ने ही धोखा दे दिया। इसके बाद पुलिस अधिकारी ने बदमाशों को डराने के लिए मुंह से ही ‘ठांय-ठांय’ बोलते हुए आगे बढ़ना शुरू कर दिया।

जी हाँ, यूपी के संभल में पुलिस की कथित बदमाशों से हुई यह मुठभेड़ मजाक का विषय बनकर रह गई। जहां पुलिस की पिस्टल ने उस वक्त धोखा दे दिया, जब वह बदमाशों से भिड़ंत के लिए पूरी तरह तैयार थी। बंदूक ख़राब हो जाने के बाद पुलिस ने मुहं से ही गोली चलाने की आवाज़ निकालनी शुरू कर दी।

ANI के मुताबिक, यह घटना 12 अक्टूबर यानी शुक्रवार की है। हालांकि, उस दौरान पुलिस की दूसरी टीम ने एक बदमाश को पैर पर गोली मारकर पकड़ लिया। सोशल मीडिया पर पुलिस के एनकाउंटर वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Uttar Pradesh Police thain thain on encounter

इस वीडियो में यूपी पुलिस के दारोगा बदमाशों पर गोली चलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसी कारण से गोली नहीं चल पा रही है। इसके बाद यूपी पुलिस के दारोगा ने मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकाल बदमाशों को डराने की कोशिश की।

वीडियो के सामने आने के बाद यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग गए हैं। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लोग पुलिस के इस कारनामे पर अफसोस जाहिर कर रहे हैं।

अधिकारी ने ‘ठांय ठांय’ की आवाज निकालकर बदमाशों को डराने का काम किया या पुलिस की फजीहत कराने का? यह तो साफ नहीं लेकिन दरोगा के मुंह से ठांय -ठांय करने का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है।

कहा जा रहा है कि क्या उत्तर प्रदेश की पुलिस मुंह से ठांय ठांय कर बदमाशों को डरा लेगी। इस बीच एनकाउंटर का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी टीम के बचाव में आ गए हैं।

पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान फायरिंग के साथ ही मुंह से चिल्लाना भी बदमाशों पर दबाव बनाने के लिए एक रणनीति का ही हिस्सा होता है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: