UP train accident

UP train accident

उत्तर प्रदेश। मंगलवार को मुरबादबाद के थाना मूंढापांडे क्षेत्र में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया है। बताया जा रहा है कि पीतलनगरी में करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटने की वजह से कई ट्रेनें रद्द हो चुकी है।

खबरों के मुताबिक, पीतलनगरी में रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे लाइन खराब होने की खबर तुरंत रेलवे चालक द्वारा स्टेशन मास्टर को दिये जाने से यह बड़ा हादसा होने से टल सका है। राहत की बात यह भी है कि इस दौरान यहां से कोई ट्रेन नहीं निकली। इसके बाद रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच कर रेल लाइन में 1 फुट के हुए फैक्चर को ठीक करने में जुट गए है।

ये खबर भी पढ़ें  अमीरों को दिए कर्ज का ब्याज सरकार देश की जनता से वसूल कर रही है, देखे कैसे!

आपको बता दें कि यह एक बड़ा हादसा हो सकता था। इसमें रेल प्रशासन की हमेशा की तरह से लापरवाही सामने आई है। अगर प्रशासन ऐसे ही लापरवाही करता रहा था तो नागरिकों की जिंदगी खतरे में पढ़ सकती है। जबकि इस हादसे के टलने के बाद प्रशासन में काफी खलबली मच गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जौनपुर-गाजीपुर की ट्रेन रूट पर इस तरह का ही हादसा होने से टला था। जहां जिस ट्रेन को पटरी से गुजरना था वहां की पटरी टूटी हुई मिली थी। इस दौरान वहां से गुजर रहे गेटमैन ने ट्रैक की टूटी हुई पटरी को देखा और तुरंत ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर ट्रेन ड्राइवर को खतरे का संकेत दिया और ट्रेन को रुकवाया। अगर गेटमैन की नज़र उस टूटी हुई पटरी पर नहीं पढ़ती तो एक बड़ा ट्रेन हादसा हो सकता था।

ये खबर भी पढ़ें  गूजरात: पाटीदार कर रहा है BJP का विरोध, पाटीदार इलाकों में भाजपा नेताओं को नहीं मिला प्रवेश

वहीं, आगरा कैंट के पास आगरा-ग्वालियर पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई। पटरी से उतरते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों हड़कंप मच गया। राहत की बात यह थी की इस हादसे में किसी की हताहत होने की खबर सामने नहीं आई।