Unnao gangrape case FIR against BJP MLA
Unnao gangrape case FIR against BJP MLA

Unnao gangrape case FIR against BJP MLA

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

उन्नाव गैंगरेप मामले में बांगरमऊ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ कानूनी शिकंजा कस गया है। दरअसल, पुलिस ने बुधवार (11 अप्रैल) देर रात विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जल्द ही विधायक की गिरफ्तारी भी हो सकती है। एफआईआर की पुष्टि थाने के SO राजेश सिंह ने की। वहीं, कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म सहित अन्य संगीन आरोपों व पीड़िता के पिता की हत्या की जांच सीबीआई करेगी।

ये खबर भी पढ़ें  मुगलसराय स्टेशन के बाद इस गांव का नाम बदलने पहुंचे आगे जो हुआ वो खुद देख लीजिए

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार बताया कि एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण के पर्यवेक्षण में गठित एसआईटी, डीएम उन्नाव एनजी रवि कुमार और डीआईजी जेल लव कुमार से अलग-अलग प्राप्त रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद यह फैसला लिया गया।विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506 (धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Unnao gangrape case FIR against BJP MLA

इसके साथ ही मामले में लापरवाही के दोषी पाए दो डॉक्टरों व एक पुलिस क्षेत्रधिकारी को निलंबित करने का निर्णय भी लिया गया है। पीड़िता के पिता के उपचार में लापरवाही पर सीएमएस डॉ. डीके द्विवेदी व ईएमओ डॉ. प्रशांत उपाध्याय को भी निलंबित किया गया है। बता दें कि बीजेपी विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की सोमवार (9 अप्रैल) सुबह मौत हो गई थी।

ये खबर भी पढ़ें  “नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रम्प से मांग रहे है क्या? मोदी जी को कहने में डर लगता है"