Press "Enter" to skip to content

सोनिया गांधी का राफेल डील को लेकर PM मोदी पर हमला, जानिए क्या कहा?

Soniya gandhi attacks PM Modi

सोमवार (20 नवंबर) को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। दरअसल, जनता का रिपोर्टर द्वारा राफेल डील के खुलासे पर सोनिया गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से निकले सवालों पर प्रधानमंत्री जवाब दें।

खबरों के मुताबिक, आज सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने CWC को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अपने अहंकार के चलते संसद के शीतकालीन सत्र को आयोजित न कराकर भारत के संसदीय लोकतंत्र को अंधेरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

Congress working Committee meeting
Congress working Committee meeting

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार अगर यह सोच रही है कि वह लोकतंत्र के मंदिर को ताला लगा देंगी तो वह बहुत गलत सोचती है। राफेल डील पर उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि मोदी सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले संवैधानिक जवाबदारी से बच जाए।

उन्होंने सरकार को सवालों के घेरे में लेते हुए कहा कि संसद एक ऐसा मंच है, जहां हर तरह से सवालों को पूछा जाना चाहिए। जैसे- बड़ी जगहों पर हुए भष्टाचार के बारे में सवाल, मंत्रियों द्वारा खुद को फाइदा पहुंचाएं जाने पर सवाल और खास तौर पर रक्षा सौदों के बारे में सवालों का पूछा जाना बेहद जरूरी हो जाता है।

Congress working Committee meeting1
Congress working Committee meeting1

उन्होंने कहा कि सरकार को इन सवालों के जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, लेकिन इनसवालों से बचने के लिए सरकार ने गुजरात चुनाव को आगे रख दिया है। साथ ही शीतकालीन सत्र को आयोजित नहीं करने के पीछे सरकार द्वारा एक बहुत ही शातिरना कदम उठाया गया है, जो बहुत ही असाधारण कोशिश है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: