BJP मंत्री अकबर पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप, “अगर शशि थरूर पे ऐसा ‘आरोप’ लगा होता, तो पूरी ‘सरकार’ और गोदी ‘मीडिया’ ME 2 ME 2 कर रहे होते”

Social Media reaction on MJ Akbar

Social Media reaction on MJ Akbar

‘मी टू’ अभियान के तहत मोदी सरकार में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री व पूर्व संपादक एम.जे. अकबर पर अब तक 8 वरिष्ठ महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न और अनुचित व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन महिलाओं ने उन पर तमाम मीडिया संस्थानों में संपादक रहते हुए यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

वहीं, बीजेपी मंत्री अकबर पर लगे आरोपों के बाद राजनीति घमासान मच गया है। विपक्ष एमजे अकबर को लेकर सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने एमजे अकबर से इन आरोपों के बाद इस्तीफा मांगा है।

Metoo campaign 6 women accuse minister M J Akbar
Metoo campaign 6 women accuse minister M J Akbar

कांग्रेस के बाद अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी यौन शोषण के मामले में अकबर के इस्तीफे की मांग की है। लेकिन अकबर पर लगे आरोपों को लेकर मोदी सरकार अब भी खामोश है।

अकबर पर खामोश मोदी सरकार

कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद से बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में जब इसपर सवाल किया गया तो उन्होंने इसपर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बता दें कि, इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी सवाल किया गया तो उन्होंने भी चुप्पी साध ली थी। सरकार के मंत्री भले ही इस मामले में चुप हैं, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स अकबर को बख्शने के मूड में नहीं है।

Social Media reaction on MJ Akbar

सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर सरकार

वहीं, सोशल मीडिया पर लोग लगातार केंद्रीय मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार रविश कुमार ने अपने फेसबुक अकाउंट पर “अकबर की ख़बर रोको, आयकर छापे की लाओ, कुछ करो,जल्दी भटकाओ” शीर्षक से लिखा है, ‘अकबर की ख़बर को भटकाने के लिए रास्ता खोजा जा रहा है। पुराना तरीका रहा है कि आयकर विभाग से छापे डलवा दो।

आयकर के छापे डलवा कर दूसरी खबरों को बड़ा और प्रमुख बनने का अवसर बनाया जा रहा है। हाल के दिनों में quint वेबसाइट ने सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर आलोचनात्मक रिपोर्टिंग की है।

अब इसके मालिक राघव बहल के यहां छापे की ख़बर आ रही है। इस तरह से मीडिया में सनसनी पैदा किया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं के यहां छापे पड़ेंगे।’

 

Facebook Comments

You may missed

%d bloggers like this: