Press "Enter" to skip to content

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव को तिलक लगाकर दिया ‘विजयीभव:’ का आशीर्वाद, बताया ‘बिहार का भविष्य’

Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav’s Rajyabhishek

अभिनेता से राजनेता बने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बागी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में रही है। अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं और राजद के साथ आ सकते हैं।

गौरतलब है कि, पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची जाकर उनसे मुलाकात की थी।

Lalu Yadav with Shatrughan Sinha
Lalu Yadav with Shatrughan Sinha

इसके बाद यह भी चर्चा चली थी कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में शत्रुघ्न आरजेडी का दामन थाम सकते हैं। शत्रुघ्न इसके साथ ही पिछले रमजान महीने में तेजस्वी के आवास पर आयोजित इफ्तार दावत में भी शामिल हुए थे।

RJD iftar party
RJD iftar party

इसी बीच, एक ताजा खबर सामने आ रही है कि, बिहार में पटना शहर के एक पूजा पंडाल में मंगलवार (16 अक्टूबर) को पहुंचे भाजपा के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के माथे पर ”तिलक” लगाते हुए उन्हें ‘विजयीभव:’ का आशीर्वाद दिया।

Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav's Rajyabhishek
Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav’s Rajyabhishek
Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav’s Rajyabhishek

बिहार की राजधानी पटना में शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि यानी मंगलवार (16 अक्टूबर) को पंडालों में माता दुर्गा के पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान एक पंडाल में BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव साथ-साथ दिखे।

दोनों नेताओं ने देवी दुर्गा की साथ ही पूजा की। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के माथे पर ‘तिलक’ लगाते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद दिया। शत्रुघ्न के इस कदम की बिहार की राजनीति में खूब चर्चा हो रही है।

बीजेपी असंतुष्ट सांसद ने इस अवसर पर एक पुराने हिंदी गीत की लाइनें ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ गाईं। इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐलान कर दिया कि उन्होंने दुर्गा मां के चरणों में तेजस्वी का राज्याभिषेक कर दिया है और उसके अच्छे दिन आए या नहीं शुभ दिन आने वाले हैं।

Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav's Rajyabhishek
Shatrughan Sinha performs Tejashwi Yadav’s Rajyabhishek

बीजेपी सांसद ने कहा कि तेजस्वी बिहार का चेहरा और भविष्य हैं। मां दुर्गा के आशीर्वाद के लिए अपने परिवार के सबसे योग्य पुत्र तेजस्वी यादव को लेकर आए हैं।

वहीं, समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना साहिब से बीजेपी सांसद ‘शॉटगन’ ने पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पत्रकारों से कहा, “मैं अच्छे दिन की बात तो नहीं करता, मगर इतना जरूर कह सकता हूं कि तेजस्वी के शुभ दिन आ गए हैं।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा कई मौकों पर तेजस्वी की दिल खोलकर तारीफ कर चुके हैं। बीजेपी के बागी नेता माने जाने वाले शत्रुघ्न कई जनसभाओं में कह चुके हैं, “अगर सच बोलना, आईना दिखाना बगावत है तो हां मैं बागी हूं।”

वहीं, सियासी अटकलों के बीच तेजस्वी ने कहा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा मेरे लिए अभिभावक की तरह हैं। वह मेरे पिता के पुराने दोस्त हैं। मैं उनके आशीर्वाद और मुझसे उनकी जो उम्मीदें लगी हुई हैं, उसके लिए अनुग्रहित हूं।’ शत्रुघ्न और तेजस्वी बाद में एक अन्य पूजा पंडाल गए और वहां पूजा-अर्चना की।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: