Shashi tharoor padmavati vivad
Shashi tharoor padmavati vivad

संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती ने फिल्मी रूप लेने के बजाए राजनीतिक रूप ले लिया है। जहां राजनीतिक नेता  पद्मावती विवाद को लेकर एक दूसरे पर निशाना साधते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल हाल ही में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने फिल्म पद्मावती के विरोध में हो रही आलोचनाओं को आड़े हाथों लेते हुए राजस्थान सरकार पर हमला बोला है।

शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि, “पद्मावती’ विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का। राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है। शिक्षा ‘घूंघट’ से ज्यादा जरूरी है।”

आपको बता दें कि पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है, जिसे लेकर राजस्थान की करनी सेना कड़ा विरोध कर रही है, साथ ही कुछ अन्य समूह भी इस फिल्म का विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि रानी पद्मावती को फिल्म में गलत तरह से बताया गया है और राजपूत रानी इस तरह से घूमर नहीं करती थी। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है।

ये खबर भी पढ़ें  सिंगापुर एयरपोर्ट पर नन्हे बच्चे ने इस अनोखे अंदाज में किया राहुल गांधी का स्वागत

हालांकि पद्मावती फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली अपने बयान में साफ कह चुके है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट ने भी फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है।