राजस्थान चुनाव: शरद यादव की आपत्तिजनक बयान पर सीएम वसुंधरा ने किया पलटवार, कहा- ‘मैं अपमानित महसूस कर रही हूं और ये सभी महिलाओं का अपमान’

0
2
Sharad Yadav controversial statement on Vasundhra Raje
Sharad Yadav controversial statement on Vasundhra Raje

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक सर्गमिया उफान पर है। इसी बीच राज्य में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री व जनता दाल यूनाइटेड के पूर्व नेता शरद यादव ने वसुंधरा राजे पर आपत्तिजनक बयान दिया है।

दरअसल, अलवर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है इसमें वो वसुंधरा राजे के बारे में आपत्तिजनक शब्द कहते नज़र आ रहे हैं। समाचार एजेंसी ANI ने उनका वीडियो पोस्ट किया है जिसमें शरद यादव को ये कहते सुना जा सकता है, “वसुंधरा को आराम दो, बहुत थक गयी हैं, बहुत मोटी हो गयी हैं, पहले पतली थी। ” हमारे मध्य प्रदेश की बेटी है।”

वहीं, पूर्व नेता शरद यादव के द्वारा दिए गए इस आपत्तिजनक टिप्पणी पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि शरद यादव ने सिर्फ उनका अपमान नहीं किया है, बल्कि सभी महिलाओं का अपमान किया है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से भी कार्रवाई करने और एक उदाहरण पेश करने की अपील की है।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि भविष्य के लिए उदाहरण पेश करते हुए चुनाव आयोग को इस तरह की भाषा का संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मुझे अपमानित महसूस हो रहा है और मुझे लगता है कि महिलाओं का भी अपमान हुआ है।’ बता दें कि वसुंधरा राजे शुक्रवार की सुबह झलावर के झालरापाटन के पिंक वोटिंग बूथ पर वोट डालने पहुंची थी और वहीं पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह जवाब दिया है।

बता दें कि, शरद यादव का ये बयां अब काफी सुर्खियां बटोर रहा है, सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। पत्रकार साक्षी जोशी ने लिखा, “शरद यादव जी अपनी उम्र का ही लिहाज़ कर लिया करो। कभी आपको दक्षिण की महिलाओं के शरीर पर टिप्पणी करनी होती है कभी वसुंधरा पर। वो मोटी हों या पतली। उनके शरीर के वज़न से सरकार चलेगी या काम के वज़न से! अपनी बातों और विचारों में वज़न लाइए बहुत हल्की हो गई हैं। ”

वहीं, एक ट्विटर यूज़र राहुल उपाध्याय ने लिखा, “शरद यादव को आराम तो,बहुत साल राजनीति में रह लिए।अब युवाओं के लिए अपनी सीट खाली करें।” यूज़र स्वप्निल सारस्वत ने ट्वीट कर कहा, “शर्मनाक। इनके दिमाग को आराम की जरूरत है।”

एक और यूज़र सिद्धि ने लिखा, “शरद यादव जी को भी आराम दे देना चाहिए!!बहुत सठिया गए है!!पहले भी हद में नहीं थे!! अब तो बेहूदा भी बेहद हो गए हैं!! बदकिस्मती से हमारे मध्यप्रदेश के है!”

गौरतलब है कि, भारतीय चुनावो में मर्यादा का उल्लंघन अब कोई नयी बात नहीं है। दुर्भाग्यवश मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नेताओं द्वारा एक दूसरों पर निजी हमला करना अब चुनावी मंचों का अहम् हिस्सा बन गया है।

बता दें कि, आज (7 दिसंबर) सुबह 8 बजे से राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। जिसके मद्देनजर दोनों राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जानकार इन विधानसभा चुनाव को अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर भी देख रहे हैं।