saudi Anti Corruption bureau arrested 11 princes
Price Talal

 

सूत्रों के मुताबिक शनिवार शाम क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की अध्यक्षता वाली नई भ्रष्टाचार विरोधी समिति के आदेश पर 11 राजकुमारों सहित 4 मंत्रियों और कई पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए राजकुमारों में दुनिया के सबसे धनी और अपनी अय्याशी के लिए मशहूर राजकुमार तलाल भी शामिल हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक समिति ने घोषणा की कि वह 2009 जेद्दा (Jeddah) बाढ़ की फाइल को फिर से खोल रही है। और कोरोनवायरस मुद्दे की जांच कर रही है जिसे मध्य पूर्व श्वसन सिंड्रोम (MERS) भी कहा जाता है।

ये खबर भी पढ़ें  मुंबई: असदुद्दीन ओवैसी पर जूते से हमला, तीन तलाक बिल का कर रहे थे विरोध, देखे वीडियो!

शनिवार को पवित्र मस्जिद मक्का और मदीना के देखरेख करने वाले राजा सलमान के द्वारा जारी एक रॉयल डिक्री के मुताबिक, भ्रष्टाचार विरोधी समिति की अध्यक्षता राजकुमार करेंगे जिसमें जांच आयोग के अध्यक्ष, राष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी प्राधिकरण के अध्यक्ष , जनरल ऑडिट ब्यूरो के प्रमुख, अटॉर्नी जनरल और राज्य सुरक्षा प्रमुख शामिल हैं।

समिति को जांच, गिरफ्तारी, यात्रा से प्रतिबंध, फ्रीज खातों और पोर्टफोलियो का ट्रैक रखने का अधिकार है, भ्रष्टाचार में शामिल व्यक्तियों और संस्थाओं की धनराशि और संपत्ति का ट्रैक करके जब्त करने का आधुकर भी प्रपट है।

ये खबर भी पढ़ें  ‘आधार डाटा लीक होने से चुनाव परिणाम हो सकता है प्रभावित’- सुप्रीम कोर्ट

ताज़ा खबर के मुताबिक सभी आरोपियों के बैंक अकाउंट और संपत्तियाँ जब्त कर ली गयी हैं।

ये भी पढ़ें: पहले सद्दाम, गद्दाफ़ी और अब किम जोंग को के खिलाफ प्रोपगंडा चालू है…!