India

नेहरु ने IIM और IIT जैसे संस्थान बनवाए और मोदी ने जिओ इंस्टिट्यूट, अपनी अपनी औकात की बात है : IPS संजीव भट्ट

Sanjiv Bhatt slams Modi govt on Jio institute.jpg

Sanjiv Bhatt slams Modi govt on Jio institute

Download Our Android App Online Hindi News

रिलायंस ग्रुप के जियो इंस्टिट्यूट को शुरू होने से पहले ही इंस्टीट्यूट ऑफ एमनंस लिस्ट में शामिल किए जाने पर मोदी सरकार निशाने पर आ गई है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर अब मजाक भी बनने लगा है। आईपीएस संजीव भट्ट ने भी इसे लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

जुड़ें हिंदी TRN से

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, संजीव भट्ट ने सोशल मीडिया पर लिखा नेहरु ने आईटी बनाये और आईआईएम मोदी ने जिओ इंस्टिट्यूट अपनी अपनी औकात की बात है। अब इसे मजाक कहा जाये या फिर कुछ और मगर मोदी सरकार पर इससे पहले भी मुकेश अंबानी को फायदा पहुँचाने के आरोप लगते रहे है।

Sanjiv Bhatt slams Modi govt on Jio institute

बता दें कि, केंद्र सरकार ने तीन सार्वजनिक और तीन निजी यूनिवर्सिटीज को इंस्टीट्यूट ऑफ एमनंस लिस्ट में शामिल किया गया। इंस्टीट्यूट ऑफ एमनंस संस्थानों के स्तर और उसकी क्वालिटी को तेजी से बेहतर बनाने में मदद करती है और सिलेबस को भी जोड़ा जायेगा। जिओ इंस्टिट्यूट पर सवाल उठने लगे है क्योंकि ये कंपनी फ़िलहाल कागज़ी है।

ये खबर भी पढ़ें  गुजरात: जनता ने बीजेपी नेता को पेड़ से बांधकर पीटा

यूजीसी के अनुसार, जियो इंस्टिट्यूट के पास जियो इंस्टिट्यूट तीन साल बाद ही वजूद में आएगा तो इसके पास अधिक एटोनॉमी होगी। जिओ को ग्रीन फ़ील्ड कैटेगरी के अधीन चुना गया है।

इन्टरनेट पर अगर दो और कॉलेज के वेबसाइट पर जाकर देखें तो Bits pilani की वेबसाइट पर कोर्स की जानकारी है। मगर जिओ इंस्टिट्यूट की वेबसाइट ही नहीं और न ही उसने कोर्स की जानकारी दी है इसीलिए इसे प्रोजेक्टेड संस्थान कहा गया है।

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top