Press "Enter" to skip to content

राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उषा पुनियां ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Rajasthan me BJP ko bada jhatka

राजस्थान में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बीजेपी की पूर्व विधायक उषा पूनिया ने बुधवार (10 अक्टूबर) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही नवलगढ से निर्दलीय विधायक रहीं प्रतिभा सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उषा पूनिया ने मीडिया को बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मदनलाल सैनी को भेजा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीतियों और आदर्शो से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी लेकिन पिछले कुछ सालों से बीजेपी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री का नाम लिये बिना कहा कि ‘सरकार का सारा कामकाज सिर्फ मुख्यमंत्री कार्यालय बंगला न 13 में सिमट गया है।’ यही नहीं, इसके साथ ही जाट समाज के दिग्गज नेताओं व सदस्यों को भी महत्व नहीं दिया जा रहा है।

इन जाट नेताओं में डॉ. ज्ञानप्रकाश पिलानियां, डॉ. हरिसिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश धनखड़, रामसिंह कस्वां, पूर्व विधायक नारायण राम बेड़ा, जीतराम डूडी, रणवीर पहलवान, सुभाष महरिया व डॉ. बृजमोहन सहारण जैसे दिग्गज लोग है।

Rajasthan me BJP ko bada jhatka

इस समय सरकारी नौकरशाही व राजशाही के चलते जाट समाज खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। इन हालातों के चलते इस पार्टी में बना रहना असंभव है। इसलिए मैं पार्टी से त्यागपत्र दे रही हूं। उन्होंने फिलहाल किसी भी पार्टी को ज्वाइन करने की बात से इंकार किया है।’

वहीं, 2003 में नवलगढ़ में निर्दलीय के रूप में चुनाव जीतने वाली प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने अपना त्यागपत्र पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेशाध्यक्ष को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि काफी समय से पार्टी में वह अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रही थीं। प्रतिभा सिंह 2015 में बीजेपी से जुड़ी थीं।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी पार्टी के स्थानीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री से नाराज होकर बीजेपी के कई विधायकों व नेताओं ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला। इनमें शिव विधानसभा क्षेत्र से विधायक मानवेन्द्र सिंह, सांगानेर से विधायक घनश्याम तिवाड़ी शामिल है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। बता दें कि राजस्थान में सात दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकी, 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: