VIDEO: राजस्थान के पाली विधानसभा से BJP प्रत्याक्षी ज्ञानचंद पारिख के घर के पास से मिली EVM मशीन, चुनाव की निष्पक्षता पर उठे सवाल, केजरीवाल बोले- इस देश में चल क्या रहा है?

0
22
rajasthan-election-bjp-candidate-evm-machine
rajasthan-election-bjp-candidate-evm-machine

शुक्रवार (7 दिसंबर) को सुबह 8 बजे से राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर वोटिंग हो रही है। जो 5 बजे तक जारी रहेंगी। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इन चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा है। अभी तक के सर्वे बता रहे हैं कि इस बार राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का ताज छिन सकता है और कांग्रेस की वापसी हो सकती हैं।

इसी बीच, राजस्थान में बड़े पैमाने पर ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है, मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। इतना ही नहीं, राजस्थान में पाली विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी ज्ञानचंद पारीख के घर के पास से मिली #EVM मशीन बरामद हुई है। इसके साथ ही चुनाव की निष्पक्षता को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) के आईटी सेल प्रभारी अंकित लाल ने सोशल मीडिया साइट ट्वीट पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, राजस्थान मे पाली विधानसभा से @BJP4India प्रत्याशी ज्ञानचंद पारीख के घर के पास से मिली #EVM मशीन। क्या अब भी आप मानते हैं कि ये चुनाव निष्पक्ष हैं?

इस वीडियो में साफ तोर से एक निजी घर में ईवीएम मशीन नज़र आ रही है। साथ ही एक व्यक्ति इस पूरे मामले का वीडियो बनाते हुए पूछ रहा है कि, कैसे एक निजी घर में ईवीएम मशीन आ गई? देखिए लोकतंत्र को किस तरफ ये लोग मिलकर तबाह कर रहे हैं। यह ईवीएम मशीन आदर्श नगर में पकड़ी गई जबकि ईवीएम रखने के लिए बांगड कॉलेज में पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं, लेकिन इसके वावजूद एक प्राइवेट घर में ईवीएम कैसे आ गई?

AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस वीडियो रीट्वीट कर ईवीएम छेड़छाड़ को लेकर कड़ी नाराजगी जाहीर की है। सीएम केजरीवाल ने लिखा, इस देश में चल क्या रहा है?

वहीं, जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, राजस्थान के फतेहपुर शेखावटी में मतदान के बीच दो गुटों में झड़प हो गई। हंगामे को शांत कराने के लिए मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को लाठीचार्ज करना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि फतेहपुर शेखावटी में वोट डालने को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई। यहां के चमड़िया कॉलेज के पास विवाद हुआ। दो पक्षों में हुए झगड़े के दौरान एक व्यक्ति को चोट आई है, पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ा। हंगामे को देखते हुए घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

बता दें कि राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर वोटिंग हो रही है। बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से अलवर जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान स्थगित कर दिया गया है। राज्य में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।