Rajasthan BJP MLA audio viral
Rajasthan BJP MLA audio viral

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हाल ही में राजस्थान की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में जोरदार झटका लगा है, सभी सीटों पर भाजपा को हार का मुंह देखा पड़ा। वहीं, राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मिली शर्मनाक हार के बाद BJP की काफी मुश्किले बढ़ गई है। दरअसल, राजस्थान उपचुनावों में बीजेपी की हार पर पार्टी के ही विधायक ज्ञान देव आहूजा के खुश होने का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऑडियो में एक पार्टी कार्यकर्ता से फोन पर बात करते हुए आहूजा को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि उन्होंने ‘तो पहले ही चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी कर दी थी’ और उन्होंने ‘दिल्ली में सांगठनिक महासचिव से राजस्थान में नेतृत्व बदलने की मांग की है।’

ये खबर भी पढ़ें  मुख्यमंत्री शिवराज की सभा में दिल का दौरा पड़ने से भाजपा जिला अध्यक्ष की मौत

हाल ही में राजस्थान उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार के लिए आहूजा ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ का इस्तेमाल कर रहे हैं और साथ ही वायरल ऑडियो में कह रहे हैं कि इंतजार कीजिए आगे क्या होता है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऑडियो बीजेपी नेता अशोक चौधरी द्वारा पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को राजस्थान में नेतृत्व बदलने के लिए एक पत्र भेजने के समय वायरल हुआ है। रामगढ़ विधानसभा से विधायक आहूजा को ऑडियो में गाना ‘जैसा किया है तूने वैसा ही तू भरेगा’ गाते हुए भी सुना जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें  दलित के सवर्ण लड़की से प्रेम करने पर पंचायत ने दी पूरे परिवार को सज़ा

ऑडियो क्लिप में वह कार्यकर्ता से कह रहे हैं कि यह सरकार की हार है, हमारी नहीं। बीजेपी विधायक ने ऑडियो में कहा, ‘हम 40 हजार वोटों से हारे, फिर भी मैं मुस्करा रहा हूं क्योंकि मुझे पता था कि क्या होने वाला है।’

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा के वायरल हुए इस ऑडियो से ना सिर्फ राजस्थान की सियासत में तूफान उठा है बल्कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं।

ये खबर भी पढ़ें  कोरेगांव में महारों की बहादुरी का सम्मान प्रधानमंत्री मोदी को भी करना चाहिए- रवीश कुमार

गौरतलब है कि राजस्थान और पश्चिम बंगाल की कुल तीन लोकसभा सीटों और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे गुरुवार (1 फरवरी) को आ गए। राजस्थान में जहां कांग्रेस ने लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर जीत दर्ज कर ली है वहीं पश्चिम बंगाल की दोनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।