India

पिता और दादी की हत्या पर खुलकर बोले राहुल गांधी, जानिए क्या कहा?

Rahul Gandhi forgive fathers killer

Rahul Gandhi forgive fathers killer

Download Our Android App Online Hindi News

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने सिंगापुर दौरे पर हैं। उनका यह दौरा काफी चर्चा का विषय भी बना हुआ है। एक तरफ जहां राहुल गांधी विरोधियों पर जमकर हमला बोल रहे हैं, वही दूसरी तरफ यूपीए सरकार की छवि सुधारने की भी कोशिश में जुटे हैं।

जुड़ें हिंदी TRN से

इसी बीच राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में अपने पिता ( देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ) और अपनी दादी (देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी) की हत्या पर खुलकर बातचीत की है।

फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी अपने सिंगापुर दौरे के दौरान शनिवार को आईआईएम के एक कार्यक्रम में छात्रों के बीच पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने पिता और दादी की हत्या पर खुलकर बात की।

ये खबर भी पढ़ें  फेसबुक डाटा लीक मामला: रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को दी तलब करने की चेतावनी, ट्विटर यूजर्स ने लिए जमकर मजे

राहुल ने बताया कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘चोट तो लगी थी। हम कुछ वर्षों तक काफी परेशान रहे, लेकिन अब हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है।’

राहुल ने कहा, कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हमे पता था कि हमारे पिता और दादी मरने जा रहे हैं। क्योंकी जब आप गलत लोगों के खिलाफ काम करते हैं तो आपको मरना ही पड़ता है।

ये खबर भी पढ़ें  राज ठाकरे ने लिया बीजेपी पर हमला, कहा- "ब्लू फिल्म दिखा कर गुजरात जीतना चाहती है बीजेपी "

Rahul Gandhi forgive fathers killer

इस दौरान राहुल गांधी भावुक नजर आ आये। अपनी दादी इंदिरा गांधी के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि उनके परिवार को इस बात का एहेसास था कि उन्हें यह कीमत चुकानी पड़ेगी, क्योंकि जब आप गलत के खिलाफ खड़े होते हैं तो इसकी कीमत आपको जान देकर चुकानी पड़ती है।

राहुल ने कहा, ‘राजनीति में हम ऐसी ताकत का सामना करते हैं जो दिखाई नहीं देती है, मगर आपको नुकसान पहुंचा सकती है।’

वहीं, भविष्य की रणनीति पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सबको साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि बीजेपी देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने कहा भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है। कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिए निकालेगी।

ये खबर भी पढ़ें  बदनाम करने के लिए पूर्व उप राष्ट्रपति हमीद अंसारी के मदरसे के वॉटर टैंक में मिलाया जहर

बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर के दौरे पर हैं। इससे पहले शनिवार को वो आजाद हिंद फौज (आईएनए) के स्मारक पर गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा, उन्होंने सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन सहित वरिष्ठ मंत्रियों से भी बातचीत की।

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top