Press "Enter" to skip to content

राफेल घोटाले पर खतरनाक क़व्वाली हुई वायरल, यूजर्स बोले- अब मोदी क़व्वाली पर प्रतिबन्ध लगा देंगे

Qawwali on Rafale deal

केंद्र की सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार भारत और फ्रांस के बीच 36 लड़ाकू राफेल विमानों के लिए करीब 58,000 करोड़ रुपए की डील को लेकर सवालों के घेरे में आ गई है। बता दें कि, राफेल डील में पीएम मोदी ने सरे नियमों का उल्लंघन कर अपने दोस्त अनिल अम्बानी को हज़ारों करोड़ों रूपये का फायदा पहुँचाने के लिए उनकी कंपनी को फ़्रांसिसी कंपनी दस्सॉ एविएशन का भारतीय पार्टनर बना दिया था। पहले ये पार्टनरशिप रक्षा सामान बनाने वाली सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड को दिया जाना था।

गौरतलब है कि, हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद राफेल डील को लेकर खुलासा किया था कि राफेल सौदे के लिए भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस का नाम प्रस्तावित किया था और Dassault Aviation के पास रिलायंस के साथ करार करने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था। फ्रांस की एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने ये खुलासा किया है।

वहीं, कांग्रेस ने इस डील को घोटाला करार देते हुए आरोप लगाया है कि, पीएम मोदी ने इस सौदे से अपने पूंजीपति दोस्त अनिल अंबानी की कंपनी को हजारों करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने देश की 60 सालों से अनुभवी सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लि. (HAL) को राफेल बनाने में असक्षम बताकर 15 दिन पहले बनी रिलायंस डिफेंस कंपनी को हजारों करोड़ की डील दे दी।

Qawwali on Rafale deal

इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राफेल मामले पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 3,000 करोड़ रुपये के घोटाले में लिप्त हैं। अपना हमला जारी रखते हुए राहुल गाँधी ने कहा था कि जिस मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद खुद देश का चौकीदार बताया था वो चौकीदार आज खुद चोर बन गया है।

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, इसी बीच, सोशल मीडिया पर कव्वाली का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में गायक ने राहुल के शब्दों पर पूरी क़व्वाली पेश कर डाली है। इस क़वाली में क़व्वाल को नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए देखा जा सकता है। संगीत के ज़रिये ये कवाल मोदी को याद दिलाता है कि किस तरह आम नागरिकों के वोट ने उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया था और फिर उन्ही लोगों ने उनपर विश्वास कर मोदी को देश का प्रधानमंत्री भी बना दिया था।

आगे क़व्वाल कहता नज़र आता है कि मोदी ने जनता के विश्वास के साथ धोका किया है। क़व्वाली के आखरी बोल कुछ इस तरहse हैं, “वोट ना देंगे अब हम उसको, चारों तरफ यह शोर है …यह न समझ कोई और है चौकीदार ही चोर है। ”

सोशल मीडिया पर लोगों की ज़बरदस्त प्रतिक्रिया-

एक यूज़र ने लिखा, “अब मोदी क़व्वाली पर प्रतिबन्ध लगा देंगे। ” दुसरे ने लिखा, “ये गाना 2019 विपक्षी पार्टियों का तराना होना चाहिए.”

राफेल घोटाले पर कव्वाली वायरल-

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: