Prashant Bhushan slams Yogi govt over Dr kafeel brother shot
Prashant Bhushan slams Yogi govt over Dr kafeel brother shot

Prashant Bhushan slams Yogi govt over Dr kafeel brother shot

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए डॉ. कफील के भाई काशिफ जमील पर रविवार (10 जून) रात अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला किया। बदमाशों ने कफील के भाई को तीन गोलियां मारी हैं। वह गोरखपुर के एक प्राइवेट अस्तपाल में भर्ती हैं।

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, काशिफ पर जानलेवा हमले को लेकर उनके भाई डॉ. कफील खान ने कहा है कि यह हमला CM योगी आदित्यनाथ के घर से महज 500 की दूरी पर हुआ। पुलिस ने अब तक केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस घायल काशिफ के स्वस्थ होने और उनका बयान लेने का इंतजार कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें  PM का कांग्रेस पर पलटवार: कहा- सरकार गरीबों के लिए काम करती है, अंबानी अदानी के लिए नहीं

अपने भाई पर जानलेवा हमला होने के बाद डॉ. कफील ने कहा, ‘मेरे भाई जमील को आज तीन गोलियां मारी गई हैं। उनकी हत्या करने की कोशिश की गई है। वह अस्पताल में भर्ती हैं। मैंने हमेशा से कहा था कि वे हमें मारने की कोशिश करेंगे।’

Prashant Bhushan slams Yogi govt over Dr kafeel brother shot

रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. कफील के भाई पर हुए जानलेवा हमले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने राज्य की योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “यह सच में भयावह है! योगी सरकार ने गोरखपुर अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था नहीं करके सैकड़ों बच्चों को मार दिया। वे डॉ. कफील खान को बलि का बकरा बनाते हैं और उसे गिरफ्तार कर लेते हैं। जब वह अपने और अपने परिवार के डर से बाहर निकलकर बोलता है, तो उसके भाई को गोली मार दी जाती है! यह योगी का गुंडा राज है”!

बता दें कि डॉ. कफील का नाम गोरखपुर बीआरडी अस्पताल में हुए हादसे में आया था। जब अगस्त 2017 में बीआरडी अस्पताल की घटना के बाद प्रस्तुत की जा रही उनकी हीरो जैसी छवि के काउंटर में उन्हें विलेन की तरह प्रस्तुत किया गया था कफील पर जबरदस्ती आरोप थोपकर योगी सरकार ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

ये खबर भी पढ़ें  SC ने केंद्र सरकार से मांगी सफाई ,कहा-क्या लोगों पर आधार लिंक करने के लिए दबाव डाला जा रहा है?