India

प्रणय रॉय ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- ‘NDTV के खिलाफ ‘दुष्प्रचार’ कर रहे हैं सुब्रमण्‍यम स्‍वामी’

Prannoy Roy writes PM Modi

Prannoy Roy writes PM Modi

Download Our Android App Online Hindi News

वरिष्ठ पत्रकार और प्राइवेट न्यूज चैनल NDTV के सह-संस्थापक प्रणय रॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी पर टीवी चैनल के खिलाफ झूठा अभियान चलाए जाने का आरोप लगाया है। अपने पत्र में प्रणय रॉय ने लिखा है कि सुब्रमण्‍यम स्‍वामी चैनल एनडीटीवी के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

जुड़ें हिंदी TRN से

जनसत्ता में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रणय रॉय ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है, ‘मैं एनडीटीवी को लेकर सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा आपको (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) लिखे पत्रों के संदर्भ में यह पत्र लिख रहा हूं। उनका पत्र झूठ का पुलिंदा है, जिसका उद्देश्‍य एनडीटीवी को चुप कराना है। साथ ही भारत की स्‍वतंत्र मीडिया के लिए चेतावनी भी।’

ये खबर भी पढ़ें  बीजेपी रैली में खरीदे गए मोदी भक्तों की पोल खोल दी रविश कुमार ने: देखें विडियो

रॉय ने आगे लिखा है, ‘मुझे लगा कि यह मेरा कर्तव्‍य है क‍ि इसे आपके संज्ञान में लाया जाए। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अनैतिक और संदिग्‍ध तरीकों से अमेरिका की बेहतरीन कंपनियों (जीई और एनबीसी) को मनीलांड्रिंग का आरोपी बना रहे हैं। साथ ही एनडीटीवी के साथ फर्जी वित्‍तीय लेनदेन का भी आरोप लगा रहे हैं।’

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है, ‘प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की ओर से भी इस तरह के अपमानजनक आरोप लगाए जा रहे हैं। भारतीय एजेंसियों द्वारा लगाए गए आरोप इस हद तक गंभीर हैं क‍ि अमेरिकी कानून के तहत इन अपराधों के लिए ज्‍येफ इमेल्‍ट (जीई के तत्‍कालीन सीईओ) को कठोर करावास की सजा हो सकती है।

ये खबर भी पढ़ें  जिन भाषणों से दूसरों को हराया, उसी से हार रहे हैं मोदी
Prannoy Roy writes PM Modi

ईडी और आईटी के आरोपों पर एनबीसी के सीईओ ज्‍येफ जुकर को भी जेल जाना पड़ सकता है। जुकर फिलहाल सीएनएन के अध्‍यक्ष हैं। भारत बिना किसी साक्ष्‍य के उन पर मनीलांड्रिंग का आरोप लगा रहा है। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी इसको लेकर दुर्भावनापूर्ण अभियान भी चला रहे हैं।’

रिपोर्ट के मुताबिक, रॉय ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में इमेल्‍ट और जुकर से कई बार मिलने की बात भी कही है। उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि जीई और एनबीसी ने एनडीटीवी में निवेश भी किया है। रॉय ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री जी पीएम बनने के बाद आप भी इमेल्‍ट से कई बार मिल चुके हैं।

ईडी और आईटी विभाग द्वारा इन दोनों पर एनडीटीवी के साथ मिलकर मनीलांड्रिंग का आरोप लगाना हमारे देश के लिए शर्मनाक है। जीई और एनबीसी पर लगाए गए इन आरोपों पर अंतरराष्‍ट्रीय बिजनेस कम्‍यूनिटी भी गौर फरमाने लगा है। इससे पूरी दुनिया के साथ अमेरिका के व्‍यवसायी भी सकते में हैं।’ यही नहीं, प्रणय रॉय ने जांच एजेंसियों के अधिकारियों पर सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है।

To make an instant donation, click on the "Donate Now" button below.

TRN न्यूज़ को लगातार चलाने में सहयोगी बनें, डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें
ये खबर भी पढ़ें  गुजरात चुनाव पर हार्दिक का बड़ा बयान - 'राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं'

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top