Press "Enter" to skip to content

पटना: महिला कांस्टेबल की मौत पर आपस में भिड़े पुलिसकर्मी, जमकर की तोड़फोड़, तेजस्वी बोले- सुप्रीम कोर्ट ने ठीक ही कहा है, ” बिहार के हालात भयावह और डरवाने है”

Patna police protest

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को लोग सुशासन बाबू बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहते हैं, लेकिन आज नितीश सरकार में कानून व्यवस्था की धज्जिया उड़ रही है। दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में कथित तौर पर एक महिला कॉन्स्टेबल की इलाज की कमी के चलते मौत हो गई।

वहीं, महिला पुलिसकर्मी की मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा किया। इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की।

Patna police protest
Patna police protest

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार पटना पुलिस लाइन में एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी के बाद मौत हो गई। इस पर पुलिस लाइन के सभी पुलिसकर्मी आक्रोशित हो गए। उन्होंने उच्च पदाधिकारियों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा किया। वहां खड़े सभी वाहनों में तोड़फोड़ की। हंगामा करने में कई महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुस्साए पुलिसकर्मियों ने नगर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक और सार्जेट मेजर की भी पिटाई की। लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इस दौरान मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया गया।

Patna police protest

इसके बाद आक्रोशित पुलिसकर्मी सड़क पर उतर गए और हंगामा किया। आम लोग जब आक्रोशित हुए तब सभी पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में लौट गए। आक्रोशित पुलिसकर्मियों का आरोप है कि उन्हें छुट्टी तक नहीं दी जाती है। मृतका का भी छुट्टी न मिलने के कारण सही ढंग से इलाज नहीं हो पाया जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। क्षेत्र में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर पहुंचे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पहली प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रित करने की है।

गौरतलब है कि, नितीश सरकार के कथित सुशासन राज में बढ़ते अपराध और रोज आ रही ऐसी ही खबरों पर राजनीतिक हमला होना लाजमी है। इस घटना के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला।

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक न्यूज वेबसाइट की ख़बर शेयर करते हुए लिखा, “हे भगवान! ये क्या हो रहा है बिहार में? बिहार के गृहमंत्री नीतीश कुमार सीट शेयरिंग में व्यस्त है। और पुलिस अब अपराधियों को पकड़ने की बजाय आपस में ही झगड़ रही है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने ठीक ही कहा है, “बिहार के हालात भयावह और डरवाने है”। All is not Well”

बता दें कि, हाल ही में सूप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत को भयावह और डरावना करार देते हुए नितीश सरकार और सीबीआई को जमकर फटकार लगाई थी।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: