Press "Enter" to skip to content

मुंबई: कांग्रेस कार्यकर्ता ने फेसबुक पर लिखा- 2019 में कांग्रेस की बनेगी सरकार , तिलमिलाए भाजपाइयों ने चाकू मारकर कर दी हत्या

Mumbai Congress worker murdered

भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहाँ नागरिक को पूरी स्वतंत्रता के साथ रहने और अपनी बातों को कहने का अधिकार है। यह बात हम सब बहुत अच्छे से जानते और समझते है। लेकिन आज नफरत और हिंसा के इस दौर में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखना कॉंग्रेस कार्यकर्ता को इतना भारी पड़ा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसकी चाकू मारकर ह्त्या कर दी।

Congress-worker-manoj-dubey-stabbed-in-mumbai
Congress-worker-manoj-dubey-stabbed-in-mumbai

जी हाँ, महाराष्ट्र में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता मनोज दुबे को चाकुओं से गोदकर मार डाला गया क्योंकि उसने लिखा था – अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले पोस्ट हटाने की धमकी दी फिर पोस्ट न हटाने पर उसपर हमला बोल दिया। इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के सुनील दुबे, आकाश शर्मा और उमेश सिंह को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बीती रात लगभग डेढ़ बजे असल्फा मेट्रो स्टेशन के पास दो अज्ञात हमलावरों ने मनोज दुबे (45) की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस दुबे को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Mumbai Congress worker murdered

पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि वारदात को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया है। हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए चव्हाण ने कहा, ‘बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ता दुबे की नृशंस हत्या कर दी। कांग्रेस पार्टी इस घटना की निंदा करती है। यह सिर्फ कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या नहीं, बल्कि लोकतंत्र की हत्या है।’

विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्णन विखे-पाटिल ने बीजेपी नीत राज्य सरकार की निंदा करते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था का शासन है या गुंडों का…।’ यह पूछे जाने पर कि हत्या का कारण क्या दुबे द्वारा फेसबुक पर लिखा गया एक राजनीतिक पोस्ट है, अधिकारी ने कहा कि हमले के पीछे की वास्तविक वजह का पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

NBT की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ता मनोज की कथित तौर पर इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी। परिवार का कहना है कि इस पोस्ट को लेकर उनमें और बीजेपी कार्यकर्ताओं में विवाद बढ़ गया था।

इस पोस्ट पर बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक कॉमेंट्स किए थे और उनकी बहस हो गई थी।परिवार की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: