Karnataka election JDS Support Congress
Karnataka election JDS Support Congress

Karnataka election JDS Support Congress

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक आए रुझानों की मानें तो राज्य में त्रिशंकु विधानसभा बनने के पूरे आसार नज़र आ रहे हैं। ऐसे में JDS किंगमेकर की भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, जेडीएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ज़मीर अहमद खान ने कांग्रेस को शर्तों के साथ समर्थन देने की बात कही है। जेडीएस प्रवक्ता ने न्यूज़ 24 के एक शो में समर्थन के पत्ते खोलते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सिद्दारमैया की जगह किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाती है तो राज्य में सरकार बनाने के लिए जेडीएस उसका समर्थन करेगी।

ये खबर भी पढ़ें  बिजली की बढ़ी दरों पर नितीश कुमार का बड़ा बयान

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इस पर विचार करना शुरू कर दिया है। यही नहीं, सिद्धरमैया खुद अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार हो गए हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि यदि कांग्रेस नेतृत्व की इच्छा होगी तो वह दलित मुख्यमंत्री के लिए पद की दावेदारी छोड़ देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि यह ठीक होगा यदि पार्टी दलित मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय करती है।

Karnataka election JDS Support Congress

हालांकि सिद्धारमैया का यह भी मानना है कि सरकार बनाने के लिए उन्हें जेडीएस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि कांग्रेस को कर्नाटक में पूर्ण बहुमत मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें  BJP के दलित सांसद ने PM मोदी से की शिकायत, कहा- 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुझे डांटकर भगा देते हैं'

रिपोर्ट के मुताबिक, वहीं जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि न्यूज चैनलों पर आए एग्जिट पोल में जेडीएस को उसके उम्मीद से कम सीटें दी गई हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए देवगौड़ा ने मतगणना खत्म होने तक का इंतजार करने की बात कही है।

गौरतलब है कि, कर्नाटक की विधानसभा की 224 सीटों में से 222 पर शनिवार को वोटिंग हुई। जिसके नतीजें आज (15 मई) आएंगे।