Press "Enter" to skip to content

बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, गाड़ियों के शीशे तोड़े, कई घायल

Kanhaiya Kumar’s convoy attacked

मंगलवार (16 अक्टूबर) की शाम बिहार के बेगूसराय जिले में भगवानपुर के दहिया के पास जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि हमला बजरंग दल और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने किया।

हालांकि इस हमले में कन्हैया बाल-बाल बच गए, लेकिन हमलावरों ने उनके काफिले की छह गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। इस दौरान करीब आधा दर्जन कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं। यह हमला उस समय किया गया जब कन्हैया अपने समर्थकों के साथ मंसूरचक में सभा कर वापस बेगूसराय लौट रहे थे।

Kanhaiya Kumar's convoy attacked
Kanhaiya Kumar’s convoy attacked

नवभारतटाइम्स.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, भगवानपुर थाने के दरोगा दीपक कुमार ने बताया, भगवानपुर में आयोजित एक शिक्षण संस्थान में कन्हैया कुमार अपने काफिले के साथ पहुंचे थे। स्थानीय लोगों का कहना है उनकी कि गाड़ियां बीच रोड में ही खड़ी कर दी गई थीं, जिन्हें हटाने के लिए कहा गया तो कहासुनी के बाद नौबत हाथापाई की आ गई।

Kanhaiya Kumar’s convoy attacked

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने आगे बताया कि, इस घटना में दुर्गा पूजा समिति के सोनू कुमार नाम के शख्स का सिर फट गया, जिसके बाद नाराज लोगों ने काफिले पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद कन्हैया कुमार तो अपने काफिले के साथ आगे बढ़ गए लेकिन घायल व्यक्ति ने कन्हैया कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। दीपक कुमार ने बताया, ‘147, 149, 307, 504, 295 समेत कई अन्य धाराओं में कन्हैया कुमार के खिलाफ सोनू कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया है।

Kanhaiya Kumar's convoy attacked
Kanhaiya Kumar’s convoy attacked

वहीं, NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी ओर बरौनी थाना अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने बताया कि कन्हैया एवं उनके समर्थकों ने अपने ऊपर जानलेवा हमला किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

कन्हैया कुमार ने इस हमले के लिए भाजयुमो को जिम्मेदार ठहराया है। जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उन पर भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है। ख़बरों के मुताबिक, इस हमले में कन्हैया के काफिले में शामिल 4 से 6 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं।

 

 

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: