Hardik Patel said
Hardik Patel said

Hardik Patel said

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने शनिवार (10 मार्च) को कहा कि गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं करना एक भूल थी। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मुलाकात राहुल से होती, तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में सत्ता में नहीं आ पाती और कांग्रेस को बहुमत मिलता।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान हार्दिक ने कहा कि गुजरात चुनाव से पहले राहुल से नहीं मिलना एक भूल थी और यदि उन्होंने राहुल से मुलाकात की होती तो बीजेपी गुजरात में नहीं जीत पाती। उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है और अब भी कह रहा हूं कि मैं राहुल गांधी से नहीं मिला। यदि मैं ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे से खुलेआम मिल सकता हूं तो राहुल गांधी से मिलने मे कोई दिक्कत नहीं थी।’

ये खबर भी पढ़ें  योगी सरकार ने 3 रुपए का क़र्ज़ किया माफ़

हार्दिक ने कहा, ‘यह भूल थी। यदि मैं उनसे मिला होता तो बीजेपी 99 के बजाय 79 सीटें हीं जीत पाती।’ पिछले साल दिसंबर में हुए चुनाव में बीजेपी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस की सीटें जरूर बढ़ी हैं लेकिन वह बीजेपी को सत्ता से हटा पाने में नाकाम रही।

गौरतलब है कि हफ्तों तक खींचतान चलने के बाद हार्दिक पटेल ने नवंबर के अंत में घोषणा की थी कि उनकी पाटीदार अनामत आंदोलन समिति गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी। कांग्रेस ने पटेलों के लिए आरक्षण की समिति की मांग मान ली थी। हालांकि दिसंबर 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 182 सीटों में से 99 सीटें मिल गई जिससे  वह अपनी सत्ता बरकरार रखने में कामयाब हुई थी।

ये खबर भी पढ़ें  कन्हैया बोले, "अंग्रेजों के चमचे है RSS वाले..."

हार्दिक ने आगे कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे, तब हमने भी उन्हें वोट दिया था। हमने सोचा था कि इस देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा, इस देश के किसानों को अपनी उपज का उचित दाम मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’