Hardik accepts congress formula
Hardik accepts congress formula

Hardik accepts congress formula

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के आरक्षण फ़ॉर्मूला को मंजूरी दे दी है। दरअसल, कांग्रेस ने गुजरात में पाटीदार को आरक्षण देने के लिए एक फार्मूला तैयार किया है। इसी बात पर हार्दिक सहमति जताई है।

खबरों के मुताबिक, हार्दिक पटेल ने मीडिया से बात करते हुये कहा कि पास कोर कमेटी की बैठक के बाद हम घोषणा करते हैं कि पाटीदारों को आरक्षण देने की कपिल सिब्बल और कांग्रेस पार्टी का प्रस्ताव सही है। हम उसे स्वीकार करते हैं। अब हम गुजरात के अन्य सामाजिक संगठनों से बात करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें  PM मोदी, राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के रोड शो रद्द

पाटीदार नेता ने आगे कहा कि हमारा उद्देश है कि पाटीदारों को संविधान और अन्य आयोग की सिफारिशों में आरक्षण मिलना चाहिए। अगर हम आरक्षण के कांग्रेस के फ़ॉर्मूले को मानते हैं तो उससे पाटीदारों के साथ ही दूसरे समुदाय को भी फायदा होगा।

उन्होंने बताया कि देश में कोई ऐसा कानून नहीं है जिसमें यह कहा जाए कि 50% से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। जब मध्य प्रदेश में आरक्षण मिल सकता है तो गुजरात में क्यों नहीं?

ये खबर भी पढ़ें  मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस 26 मई को मनाएगी ‘विश्वासघात दिवस’

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल को यह ज़िम्मेदारी दी है कि टेल आंदोलन के चलते हार्दिक पटेल की आरक्षण की मांग मान ली जाए। जिससे हार्दिक पटेल भी कांग्रेस के साथ हो जाएं।