Gujarat EVM VVPAT exposed
Gujarat EVM VVPAT exposed

Gujarat EVM VVPAT exposed

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

जैसी आशंका व्यक्त की जा रही थी ठीक वैसा ही हुआ गुजरात में चुनाव आयोग के सहयोग से बीजेपी ईवीम हैक कराने में सफल हो गयी है अब देखना यह है कांग्रेस और अन्य  विपक्षी पार्टियों को ये सच्चाई कब तक समझ में आती है?

चुनाव आयोग ने गुजरात मे बीजेपी को जिताने के लिए VVPAT में जो सेटिंग की गई थी वो अब पकड़ मे आ गयी। VVPAT में पर्ची तो उसी की निकल रही है जो बटन दबाया जा रहा है लेकिन मेन यूनिट में वोट किसी और को जा रहा है। आपको बता दे यह केवल एक ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन है ऐसी चुनाव आयोग के पास ऐसी लाखों मशीन है जो इसी तरह हैक की गयी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें  हज़ारों बच्चों की मौतें, यमन युद्ध, बच्चों के ख़िलाफ़ युद्ध में परिवर्तित

हालाँकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन अगर यह सच है तो अंदाजा लगाइए कि इस देश के लोकतंत्र के साथ किस तरह का खिलवाड़ हो रहा है। इस देश में अब ईवीम  मशीन की बजाए बैलेट पेपर से चुनाव होते तो मतदाता कम से कम यूं तो महसूस कर ही लेता कि मैंने अपनी आंखों के सामने अपने उम्मीदवार को मोहर लगाकर के मतदान पेटी में अपना वोट डाल दिया।

120 देशो में ईवीम का प्रयोग बंद किया जा चुका है। विपक्षी पार्टियों को वैलेट पेपर से चुनाव कराने के लिए  सड़क पर उतर जाना चाहिए तभी ये सुधरेंगे।

ये खबर भी पढ़ें  अगर इस निक्कमी मोदी सरकार ने 4 सालों में कुछ काम किया होता तो आज इंदिरा और आपातकाल का रोना नहीं रो रही होती : अलका लांबा

Gujarat EVM VVPAT exposed

जब उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव हुए थे तब भी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले ईवीएम में हो रही गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाई थी। क्योंकि मायावती ने शक जाहिर किया था कि, जो मुस्लिम क्षेत्र है वहां पर भी बीजेपी कैसे जीत सकती है? हालाँकि, बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी ईवीएम के खिलाफ अपनी आवाज उठा चुके हैं।

वह भी ईवीएम में हो रही गड़बड़ियों के खिलाफ आवाज उठाये थे। ये उस समय की बात है जब भाजपा सत्ता में नहीं थी। लेकिन अब जब भाजपा सत्ता में आ चुकी है तो सुब्रमण्यम स्वामी चुप है। ईवीएम में हो रही गड़बड़ियाँ कितनी बार ही खुलेआम जाहिर हो चुकी है उसके बावजूद भी हमारे देश में लगातार ईवीएम का प्रयोग हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें  भारत में फेसबूक ने लॉन्च किया डिजिटल, स्टार्टअप प्रशिक्षण हब