India

गुजरात में ईवीएम और वीवीपीएटी के साथ छेड़छाड़ कर बीजेपी को जिताने की साजिश: विडियो

Gujarat EVM VVPAT exposed

Gujarat EVM VVPAT exposed

Download Our Android App Online Hindi News

जैसी आशंका व्यक्त की जा रही थी ठीक वैसा ही हुआ गुजरात में चुनाव आयोग के सहयोग से बीजेपी ईवीम हैक कराने में सफल हो गयी है अब देखना यह है कांग्रेस और अन्य  विपक्षी पार्टियों को ये सच्चाई कब तक समझ में आती है?

जुड़ें हिंदी TRN से

चुनाव आयोग ने गुजरात मे बीजेपी को जिताने के लिए VVPAT में जो सेटिंग की गई थी वो अब पकड़ मे आ गयी। VVPAT में पर्ची तो उसी की निकल रही है जो बटन दबाया जा रहा है लेकिन मेन यूनिट में वोट किसी और को जा रहा है। आपको बता दे यह केवल एक ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन है ऐसी चुनाव आयोग के पास ऐसी लाखों मशीन है जो इसी तरह हैक की गयी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें  सावधान! बर्थडे पार्टियों में फोम स्प्रे का इस्तेमाल बिलकुल न करें, वर्ना हो जाएगा बुरा हाल, देखे वीडियो!

हालाँकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन अगर यह सच है तो अंदाजा लगाइए कि इस देश के लोकतंत्र के साथ किस तरह का खिलवाड़ हो रहा है। इस देश में अब ईवीम  मशीन की बजाए बैलेट पेपर से चुनाव होते तो मतदाता कम से कम यूं तो महसूस कर ही लेता कि मैंने अपनी आंखों के सामने अपने उम्मीदवार को मोहर लगाकर के मतदान पेटी में अपना वोट डाल दिया।

120 देशो में ईवीम का प्रयोग बंद किया जा चुका है। विपक्षी पार्टियों को वैलेट पेपर से चुनाव कराने के लिए  सड़क पर उतर जाना चाहिए तभी ये सुधरेंगे।

ये खबर भी पढ़ें  अब आधार कार्ड अपडेट के लिए देना होगा 18% GST

Gujarat EVM VVPAT exposed

जब उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव हुए थे तब भी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले ईवीएम में हो रही गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाई थी। क्योंकि मायावती ने शक जाहिर किया था कि, जो मुस्लिम क्षेत्र है वहां पर भी बीजेपी कैसे जीत सकती है? हालाँकि, बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी ईवीएम के खिलाफ अपनी आवाज उठा चुके हैं।

वह भी ईवीएम में हो रही गड़बड़ियों के खिलाफ आवाज उठाये थे। ये उस समय की बात है जब भाजपा सत्ता में नहीं थी। लेकिन अब जब भाजपा सत्ता में आ चुकी है तो सुब्रमण्यम स्वामी चुप है। ईवीएम में हो रही गड़बड़ियाँ कितनी बार ही खुलेआम जाहिर हो चुकी है उसके बावजूद भी हमारे देश में लगातार ईवीएम का प्रयोग हो रहा है।

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top