Gujarat Dalit woman attack
Gujarat Dalit woman attack

Gujarat Dalit woman attack

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

देश में दलितों पर अत्याचार और हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, जो बेहद शर्मनाक है। इस बीच, गुजरात के अहमदाबाद जिले के एक स्कूल में कुर्सी पर बैठने को लेकर भीड़ द्वारा एक दलित महिला पर कथित रूप से हमला किए जाने की खबर सामने आई है।

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने शुक्रवार(8 जून) को बताया कि घटना दो दिन पहले वलथरा गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि एक आंगनवाड़ी में कार्यरत पल्लवीबेन जाधव (45) को आधार कार्ड वितरित करने की जिम्मेदारी दी गई थी। काठ पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार स्थानीय नागरिक जयराज वेगड यह देखकर नाराज हो गया कि पल्लवीबेन अपना कार्य करने के दौरान कुर्सी पर बैठी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें  कांग्रेस: मोदी पहले ऐसे PM हैं जिन्होंने 3 साल में अपने एक भी वादे को पूरा नहीं किया है, जानिए आगे क्या कहा?

पल्लवीबेन के पति गणपत जाधव की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार जयराज ने सवाल किया कि एक दलित होते हुए वह कुर्सी पर क्यों बैठी हुई है। जयराज ने कुर्सी को पैर से मारा जिससे पल्लवीबेन गिर गईं। बाद में शाम को जयराज और करीब 25 अन्य लोग महिला के घर गए और परिवार के सदस्यों पर डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया।

Gujarat Dalit woman attack

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत हत्या के प्रयास और डकैती तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी करडिया राजपूत समुदाय से हैं जो अन्य पिछड़ा वर्ग में आता है।

ये खबर भी पढ़ें  48 साल के हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

पुलिस उपाधीक्षक (अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ, अहमदाबाद) पी डी मनवार ने कहा, ‘यह भी आरोप लगाया गया है आरोपी पल्लवीबेन का मंगलसूत्र भी छीन ले गए। आरोपियों ने जाधव के एक रिश्तेदार को कथित रूप से आग लगाने का भी प्रयास किया।’

मामले की जांच कर रहे मनवार ने कहा कि आज तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामित भरत वेगड ने बाद में पल्लवीबेन और उनके पति के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि दम्पति और उनके रिश्तदारों ने उस पर एवं अन्य पर हमला किया।

ये खबर भी पढ़ें  होली 2018: केजरीवाल, राहुल गाँधी और नरेंद्र मोदी पर बरसे कुमार विश्वास, जानिए क्या कहा?