Press "Enter" to skip to content

गुजरात: कांग्रेस का आरोप- बच्चों को पिलाई जा रही पोलियो की एक्स्पायरी दवा

Gujarat children getting expied polio

शनिवार (18 नवंबर) को कांग्रेस ने भाजपा पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि गुजरात में बीजेपी सरकार बच्चों को पोलियो की एक्सपायरी दवा पीला रही है।

दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने बताया कि गुजरात में बच्चों को पिलाई जा रही पोलियो की दवा एक्सपायर्ड और डब्‍ल्यूएचओ के मानकों से नीचे है। ऐसा करके बीजेपी सरकार एक तरह से बच्चों को जहर दे रही है। उन्होंने कहा कि जब भी बच्चों के स्वास्‍थ्य की बात आती है बीजेपी सरकारों का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है।

जयवीर ने कहा कि गुजरात के गांधीनगर, कच्छ और दूसरे जिलों के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने प्रशासन को लिखा है कि अस्पताल में बच्चों के लिए फ्रांस से बुलाई गई पोलियो की दवा मानक के बराबर नहीं है और बच्चों को एक तरह से एक्सपायर्ड दवा दी जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि राजकोट के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रशासन को इसी साल 16 सितंबर और 5 अगस्त को खत लिख सूचित किया है कि बैच नंबर एम 1358 की 18 हजार वैक्सीनेशन सही तापमान पर नहीं रखे जाने के कारण उपयोग के लायक नहीं रह गई है। जबकि मोरबी और कच्छ से भी यही शिकायत की गई है।

इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही शुरुवात से ही की जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि गौरखपुर के सरकारी अस्पताल में बीजेपी सरकार की लापरवाही का नतीजा सबने देखा है। इसी तरह से गुजरात में अहमदाबाद में भी डॉक्टरों की गैर मौजूदकी के वजह से बच्चों ने दम तोड़ दिया था। भाजपा सरकारों की लापरवाही की वजह से देशभर में करीब 75 हज़ार से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: