Giriraj Singh ke khilaf FIR darjGiriraj Singh ke khilaf FIR darj
Giriraj Singh ke khilaf FIR darj

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और मोदी सरकार में लघु उद्योग केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने विवादित बयान को लेकर मीडिया में सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में अब खबर है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ जमीन फर्जीवाड़े को लेकर FIR दर्ज की गई है। बीजेपी मंत्री पर आरोप है कि बिहार में पटना के दानापुर में उन्होंने दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है।

‘जनता का रिपोर्टर’ के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और 3 सीओ सहित 33 लोगों के खिलाफ दानापुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। दर्ज मामले में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम की धारा की जोड़ी गई है।

वहीं, गिरिराज सिंह के ऊपर जमीन कब्जाने के मामले में FIR दर्ज होने पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

ये खबर भी पढ़ें  आईएस के विनाश में देरी का कारण इजरायल की सुरक्षा है

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि, गिरिराज सिंह वही मंत्री हैं, जिनके घर से करोड़ों रुपये कैश की बरामदगी हुई थी, मगर इसके बावजूद भी वह ईमानदार हैं।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि, ‘नीतीश जी, आपकी नाक के नीचे आपके दुलारे सहयोगी दल के वरिष्ठ नेता और आपके प्यारे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लगभग 3एकड़ गरीबो की जमीन पर जबरन कब्ज़ा कर लिया है।’ तो ऐसे में क्या आप अब बीजेपी से गठबंधन तोड़ेंगे?, नीतीश पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने पूछा कि क्या अब मुख्यमंत्री अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर इस्तीफा देंगे?

इतना ही नहीं, तेजस्वी ने अपने एक और ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए पूछा की, ‘क्या आपकी सरकार इसी ईमानदारी की बात करती है जहां गरीबों को घर देने की बजाय आपके कैबिनेट मंत्री गरीबों की जमीन पर ही कब्ज़ा कर रहे है? कृपया आप अपने स्तर से मामले को देखना क्या पता ये मंत्री महोदय कहीं उन गरीबों को ही पाकिस्तान भेजने की बात करने लगे।’