Delhi school confines KG students in basement
Delhi school confines KG students in basement

Delhi school confines KG students in basement

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

देश की राजधानी दिल्ली में स्कूल की फीस जमा नहीं करने पर KG के 16 मासूम बच्चों को बेसमेंट में बंद करने रखने का मामला सामने आने के बाद खुद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी हैरान हैं। वहीं इस मामले में अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शिक्षा मंत्री सिसोदिया से रिपोर्ट मांगी है।

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि मैं ये सब जानकर बहुत हैरान हूं। जैसे ही मुझे इस बारे में कल पता चला मैंने अधिकारियों को इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Delhi school confines KG students in basement

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबीक, दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा।

ये खबर भी पढ़ें  बाबरी केस: सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में सिब्बल की दलील का किया समर्थन, जानिए क्या कहा?

जब दोपहर में बच्चियों के मां-बाप उन्हें स्कूल लेने पहुंचे तब इस बात का पता चला। तब तक बच्चियां भूखी-प्यासी थीं। यहां तक कि उन्हें शौचालय भी नहीं जाने दिया गया था। परिजनों के शिकायत पर मासूमों को बंधक बनाने और जेजे एक्ट की धारा 75 के तहत स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कमला मार्केट के एसीपी ने कहा, “आईपीसी की धारा 342 के तहत स्कूल के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है और हौज काजी पुलिस स्टेशन में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के 75 तहत आगे की जांच चल रही है।” उन्होंने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें  आरोपियों को क्लीन चिट: ओवैसी बोले पहलू खान को एलियन्स ने मारा...?