Press "Enter" to skip to content

बीजेपी का ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा केवल ढकोसला, छात्रा के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में कोर्ट ने तमिलनाडु BJP अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश

Court orders FIR against Tamil Nadu BJP Chief

मोदी सरकार का ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा सिर्फ एक ढोंग निकला हैं, क्योंकि कई बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता बेटियों के साथ दुर्व्यवहार कर इस नारे की धज्जियां उड़ाते नज़र आते हैं। वहीं, तमिलनाडु की एक अदालत ने पुलिस को 28 वर्षीय एक स्कॉलर छात्रा सोफिया को धमकी देने और दुर्व्यवहार करने के आरोप में बीजेपी की तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन और उनके पार्टी कैडर के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है।

कोर्ट का यह आदेश सोफिया की गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद आया है। दरअसल, 3 सितंबर को एक फ्लाइट के दौरान तूतिकोरिन एयरपोर्ट पर सोफिया ने एंटी बीजेपी नारेबाजी की थी। जिसकी सौंदरराजन ने पुलिस से शिकायत की थी। जिसके आधार पर पुलिस ने सोफिया को गिरफ्तार किया था।

Court orders FIR against Tamil Nadu BJP Chief

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सौंदरराजन पर 28 वर्षीय लुइस सोफिया नाम की एक रिसर्च स्कॉलर के साथ दुर्व्यवहार और उसे धमकी देने का आरोप है। कोर्ट ने यह आदेश सोफिया के पिता एए स्वामी की शिकायत पर दिया है। इससे पहले वे तमिलनाडु राज्य मानवाधिकार आयोग को भी पत्र लिख चुके हैं। इसमें वे सौंदरराजन पर उनकी बेटी को परेशान करने का आरोप लगा चुके हैं।

तूतुकुडी में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को बीजेपी के तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 294 (बी) और 506 (1) के तहत केस पंजीकृत करने का आदेश दिया है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: