Press "Enter" to skip to content

कांग्रेस: राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना तय, आज से शुरू हो रही है प्रक्रिया

Congress working Committee meeting

राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर काफी समय से चर्चा की जा रही थी, लेकिन अब राहुल गांधी के ताजपोशी का समय तय हो चुका है। बताया जा रहा है कि राहुल दिसंबर की शुरुवात में पार्टी की कमान संभाल लेंगे।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार (20 नवंबर) को पार्टी के नए अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम को निश्चित करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाई है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस मिटींग में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर आज से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि गुजरात विधान सभा चुनाव से पहले दिसंबर के शुरुवाती हफ्ते में राहुल अध्यक्ष घोषित कर दिए जाएगे, जिसकी प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा आयोजित यह बैठक आज सुबह 10.30 बजे से उनके आवास पर हो रही है। सूत्रों ने यह भी बताया कि इस मीटिंग में राहुल गांधी को अगला अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ करेगा , साथ ही इस पद के लिए वह अकेले उम्मीदवार होने की भी बात कही गई है।

पार्टी नेताओं का कहना है कि अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम के लिए CWUC की बैठक बुलाना उतना जरूरी नहीं है लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी का फ़ैसला करने वाली सर्वोच्च संस्था की मंजूरी लेने का निर्णय लिया है।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: