Congress targets PM modi
Congress targets PM modi

Congress targets PM modi

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर राफेल लड़ाकू विमान खरीद सौदे में घोटाले का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने अपने उद्योगपति दोस्त के लिए देश की सुरक्षा से समझौता किया है, इसके साथ ही सरकारी खजाने को भी नुकसान पहुंचाया है।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी ने दो साल पहले फ्रांस यात्रा के दौरान रक्षा खरीद नियमों की परवाह किए बिना 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद की मंजूरी दी थी।

ये खबर भी पढ़ें  जामिया मिल्लिया इस्लामिया:पहलू खान को न्याय के लिए कैंडल मार्च

रणदीप सिंह ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि इस सौदे में किसी भी तरह की पारदर्शिता नहीं थी और इस मौके पर न तो रक्षा मंत्री मौजूद थे और न ही इसके लिए केन्द्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति तथा अन्य एजेन्सियों की मंजूरी ली गई।

उन्होंने बताया कि यूपीए ने साल 2012 में फ्रांस से सिर्फ 54000 करोड़ रूपये की लागत से 126 राफेल विमान खरीदने का सौदा किया था और इसमें भारतीय एयरोस्पेस कंपनी हिन्दुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड को प्रौद्योगिकी हस्तांतरण के लिए भी समझौता किया गया था। परंतु अब माेदी सरकार ने बिना प्रौद्योगिकी हस्तांतरण के प्रावधान के ही सिर्फ 36 विमान 60 हजार करोड रूपये की भारी भरकम राशि में खरीदने को मंजूरी दे दी है, जिससे सरकारी खजाने को बहुत नुकसान पहुंचने वाला है।

ये खबर भी पढ़ें  ट्रम्प ने एक और भारतीय-अमेरिकी से मांगा इस्तीफ़ा

कांग्रेस ने सवाल करते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने नियमों की परवाह किए बिना और पारदर्शिता को ताक पर रखकर किस आधार पर इस सौदे के बारे में एकतरफा निर्णय लिया है।