Congress attacks BJP Mallya issue
Congress attacks BJP Mallya issue

Congress attacks BJP Mallya issue

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या और वित्त मंत्री अरुण जेटली की मुलाक़ात पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस लगातार इस मामले को लेकर भाजपा पर हमलावर है।

गौरतलब है कि, वेस्टमिंस्टर में प्रत्यर्पण की सुनवाई के बाद माल्या ने कोर्ट के बाहर कहा, “भारत छोड़ने से पहले मामले के निपटारे के लिए मैं वित्त मंत्री से मिला था। मैंने बैंकों के साथ मामला सुलझाने के लिए दोबारा ऑफर भी दिया था। बैंकों ने निपटारे के प्रस्ताव वाली मेरी चिट्ठियों पर आपत्ति दर्ज की थी।”

ये खबर भी पढ़ें  अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला, कुछ अनसुलझे सवाल

इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने कहा लगता है भाजपा आजकल माल्या उड़, मेहुल चोकसी उड़, नीरव मोदी उड़ का खेल खेल रही है।

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री जेटली की रहस्यमयी चुप्पी अपराध की स्वीकारोक्ति की ओर ईशारा करती है। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली 30 महीनों तक 1 मार्च को विजय माल्या से हुई मुलाकात पर चुप्पी क्यों साधे हुए थे।

जब माल्या लंदन भाग गया तब सीबीआई उसे पहले क्यों नहीं पकड़ पाई तो सीबीआई की इस नाकामी मानी है तो प्रधानमंत्री कैसे ज़िम्मेदार नहीं है?

ये खबर भी पढ़ें  सुप्रीम कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार, कहा- संविधान पीठ के फैसले के बावजूद ठप्प है हमारा कामकाज
Congress attacks BJP Mallya issue

माल्या-जेटली पर कांग्रेस प्रवक्ता ने खड़े किए कई सवाल-

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल किया कि यदि प्रधानमंत्री अब भी कार्रवाई नहीं करते हैं तो ये साबित हो जाएगा कि ‘चौकीदार’ भागीदार नहीं बल्कि गुनहगार हैं। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि विजय माल्या को भगाने के पूरे षडयंत्र का आर्किटेक्ट कौन है?

सुरजेवाला ने कहा कि 16 अक्टूबर को सीबीआई गिरफ्तारी का लुकआउट नोटिस जारी करती है, लेकिन क्या कारण था कि उस गिरफ्तारी के नोटिस को बदलकर जानकारी देने वाला नोटिस कर दिया। आखिर मोदी सरकार में वो कौन शख्स है जो एसबीआई और दूसरे बैंकों को इस बात के लिए मजबूर कर रहा था वो 29 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में केस दर्ज न करें?

ये खबर भी पढ़ें  अखिलेश यादव का BJP पर तंज, कहा- "काम किसी और का, फीता काटे कोई और"

सुरजेवाला ने कहा कि तत्कालीन अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कल कहा है कि विजय माल्या को किसी ने राय दी थी कि वो देश से भाग जाए; वो कौन व्यक्ति है जो माल्या को देश छोड़कर भाग जाने की राय दे रहा था?