Press "Enter" to skip to content

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने पर सोशल मीडिया यूजर्स CM योगी पर बना रहे हैं मजेदार चुटकुलें, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #AajSeTumharaNaam 

CM Yogi trolled for renaming allahabad

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़े छाए हुए है। जहां यूजर्स उनपर बड़े मजेदार चुट्कुले बना रहे हैं। दरअसल, इसकी वजह उनका कोई भाषण नहीं, बल्कि हाल ही में उनके द्वारा लिया गया एक फ़ैसला है।

गौरतलब है कि, 16 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा आधिकारिक तौर पर इलाहाबाद (Allahabad) का नाम बदलकर प्रयागराज (Prayagraj) कर दिया गया।

Allahabad now Prayagraj
Allahabad now Prayagraj

सरकार के इसी फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स काफी मीम्स बना रहे हैं। मीम्स में दिखाया जा रहा है कि वो कई दिग्गज हस्तियों का नाम बदल रहे हैं। लोग तरह-तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ के मीम्स बना रहे हैं।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने देश के ऐसे 30 शहरों के नाम दिए हैं जिनके नाम बदलकर दूसरा रख देना चाहिए. ट्विटर पर पोस्ट कर उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार को ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

बता दें कि, योगी सरकार ने जब से नाम बदलने का फ़ैसला किया है, तब से सोशल मीडिया पर मज़ेदार चुटकुलों की बौछार शुरू हो गई, जो तीन दिन बाद आज भी जारी है। यूजर्स मजेदार ट्विट्स के जरिए सीएम योगी को ट्रोल कर रहे हैं।

शुक्रवार (19 अक्टूबर) को पूरे देश में दशहरा धूमधाम से मनाया है, वहीं उस दिन ट्विटर पर #AajSeTumharaNaam टॉप ट्रेंड कर रहा है और इस हैशटैग पर लोग फोटोशॉप के जरिए कलाकारी करके सीएम योगी के मीम्स शेयर कर रहे हैं।

CM Yogi trolled for renaming allahabad

योगी के ये मीम्स सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। वायरल हो रहे इन मीम्स में दिखाया जा रहा है कि योगी देश और विश्वभर के तमाम दिग्गज हस्तियों का नाम बदल रहे हैं।

इस हस्तियों में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, अभिनेत्री कैटरीना कैफ और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी 39 वर्षीय बल्लेबाज क्रिस गेल तक के नाम शामिल हैं। बता दें कि इस हस्तियों का नाम बदलकर लोग तरह-तरह फनी मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: