CBI arrests BJP MLA Kuldeep Singh SengarCBI arrests BJP MLA Kuldeep Singh Sengar
CBI arrests BJP MLA Kuldeep Singh Sengar

CBI arrests BJP MLA Kuldeep Singh Sengar

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार (13 अप्रैल)की सुबह सेंगर को उनके आवास से सीबीआई ने हिरासत में ले लिया था,जहां उनसे घंटों पूछताछ हुई। उनकी गिरफ्तारी को लेकर देर शाम तक सस्पेंस बना रहा। विधायक सेंगर को अब सीबीआई शनिवार को अदालत में पेश करेगी। सीबीआई के संयुक्त निदेशक जी के गोस्वामी ने सेंगर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, इलाहाबाद हाइकोर्ट ने शुक्रवार(13 अप्रैल) को ही सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा था कि कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बता दें कि, सीबीआई बीजेपी विधायक पर लगे रेप के आरोप, पीड़िता के पिता की हत्या, युवती के पिता पर दर्ज आर्म्स ऐक्ट के मामले की जांच में कर रहीं है। अदालत ने साथ में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था।

ये खबर भी पढ़ें  पत्रकार ने किया ख़ुलासा- प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को रेप की धमकी देने वाला शख़्स BJP के लिए करता है काम!

CBI arrests BJP MLA Kuldeep Singh Sengar

बता दें कि, इससे पहले गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी।

वहीं, महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों को लेकर सरकार पर तेज हो रहे विपक्ष के हमलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसी घटनाएं निश्चित तौर पर सभ्य समाज के लिये शर्मनाक हैं और इन मामलों में कोई भी अपराधी नहीं बचेगा, न्याय होकर रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें  मानहानि के डर से अर्नब गोस्वामी ने ABP न्यूज से ऑन-एयर मांगी माफी

क्या है पूरा मामला?

खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में BJP विधायक और अन्य पर एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है। अपने साथ हुए अपराध के मुद्दे को उठाने के लिए लड़की ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्महत्या की कोशिश की। जिसके बाद कथित तौर पर उसके पिता को पुलिस ने उठा लिया। आरोप है कि उनकी बर्बर तरीके से पिटाई की गई और हिरासत में ही उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक के शरीर में कई घाव पाए गए थे। पीड़ित परिवार ने पुलिस हिरासत में मारपीट का आरोप लगाया।

ये खबर भी पढ़ें  मध्य प्रदेश: सीने पर एससी-एसटी लिखने के बाद अब एक ही कमरे में किया गया युवक-युवतियों का मेडिकल चेकअप, वीडियो वायरल!