Press "Enter" to skip to content

वायरल वीडियो: यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे एमजे अकबर को लेकर पूछे गए सवालों से भागते नजर आए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा

BJP’s Sambit Patra runs away on MJ Akbar’s question

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ’, ‘महिलाओं के सम्मान में बीजेपी मैदान में’ जैसे बड़े बड़े नारे देकर महिलाओं की सुरक्षा और उनके सम्मान को लेकर तो कई दावे करती है। जबकि हकीकत तो यह है की बीजेपी राज में ही महिला सुरक्षा खतरे में आ गई है।

गौरतलब है कि, अक्सर महिलाओं के साथ बदतमीजी, रेप, छेड़छाड़ में पार्टी नेता व विधायक के नाम सामने आते रहे हैं। यही नहीं, कई बार तो बीजेपी नेता बलात्कारियों और हत्यारों का समर्थन और उन्हें मालाएँ भी पहना चुके हैं। बता दें कि, 26 जून,2018 को वैश्विक विशेषज्ञों द्वारा किये गए सर्वे में भी भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बताया गया है।

वहीं, मौजूदा वक्त में देश में चल रहे #Metoo अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) में भी केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री एम.जे.अकबर का नाम सामने आया है। करीब 10 से ज्यादा महिला पत्रकारों ने एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न और अनुचित व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

हालांकि, एमजे अकबर ने खुद के खिलाफ लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। सभी आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा है कि अपने खिलाफ आरोपों की वजह से वो इस्तीफा नहीं देंगे।

इतना ही नहीं, अकबर ने अपने खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार पर मानहानि का मामला दर्ज कराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने बचाव के लिए 97 वकील तैनात किए हैं।

लेकिन #Metoo के लपेटे में आए मोदी के मंत्री एमजे अकबर की जल्द है मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि महिला पत्रकारों के एक पैनल ने केंद्रीय मंत्री एम.जे.अकबर को बर्खास्त करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है।

बता दें कि, विदेश राज्य मंत्री पर दर्जनभर से अधिक महिला पत्रकारों ने आरोप लगाए हैं, लेकिन इस मामले में पूरी सरकार चुप हो गई है। कोई भी केंद्रीय मंत्री अकबर के मामले में बयान नहीं दे रहा है। इतना ही नहीं सरकार के साथ-साथ अब बीजेपी का भी कोई नेता इस मामले में चुप्पी तोड़ने को तैयार नहीं है।

BJP's Sambit Patra runs away on MJ Akbar's question
BJP’s Sambit Patra runs away on MJ Akbar’s question
BJP’s Sambit Patra runs away on MJ Akbar’s question

एमजे अकबर को लेकर सवालों से भागते नजर आए बीजेपी प्रवक्ता

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा अकबर को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों से भागते नजर आ रहे हैं।

दरअसल, बीजेपी नेता संबित पात्रा किसी कार्यक्रम से निकल रहे थे। तभी बाहर मौजूद कुछ पत्रकारों से उनका सामना हो गया। इस दौरान पात्रा ने कहा कि नारी शक्ति और महिला सशक्तीकरण पर किए गए कामों के लिए नरेंद्र मोदी की तारीफ होती है,

BJP's Sambit Patra runs away on MJ Akbar's question
BJP’s Sambit Patra runs away on MJ Akbar’s question

लेकिन जैसे ही अकबर पर लगे आरोपों को लेकर सवाल सामने आया संबित पात्रा को कोई जवाब देते नहीं बना और दौड़कर वह अपनी कार की तरफ भाग निकले। यहां तक कि पत्रकार उनसे सवाल पूछते रहे और वो गाड़ी मैं बैठकर निकल दिए।

पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि महिला सशक्तिकरण के नाम पर बीजेपी यात्रा निकाल रही है। वहीं, केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर आरोप लग रहे हैं इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है? इस सवाल पर संबित पात्रा बिना कुछ बोले ही गाड़ी में बैठकर चल दिए। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। संबित अपनी कार की तरफ बढ़ते हुए बोले- हो गया… हो गया….।

हालांकि, पत्रकार ने महिला सशक्तीकरण का वास्ता देते रहे। लेकिन संबित अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ते रहे। संबित द्वारा जवाब नहीं देने से नाराज एक पत्रकार ने तो इतना तक कह दिया कि आप सवालों से भागने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद संबित ने अपनी कार का गेट खोला और अंदर बैठ गए। आखिर तक उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

वायरल वीडियो-

वहीं, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे पात्रा से जोड़ कर यह कहा जा रहा है कि BJP प्रवक्ता ने शायद यह वीडियो नहीं देखा, तभी लाजवाब होकर जाना पड़ा। अगर पहले यह देख लिया होता तो उन्हें ट्रेनिंग मिल जाती और ऐसे पत्रकारों के सवालों से भागना नहीं पढ़ता।

दरअसल, वायरल हो रहा पाकिस्तान का ये वीडियो थोड़ा पुराना है। बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री थे नवाब असलम खान रायसानी। तो वीडियो में होता क्या है कि कई पत्रकार नवाब असलम से सवाल पूछने खड़े हैं। नवाब बड़े संजीदा अंदाज में उनके पास पहुंचते हैं।

कहते हैं, किसको क्या-क्या पूछना है? सारे सवाल कर लो, फिर मैं जवाब दूंगा। पत्रकार अपना-अपना सवाल पूछने लगते हैं। नवाब बहुत सब्र दिखाते हुए बार-बार पूछते हैं, और किसी को कुछ पूछना है? और कोई सवाल है? आखिर में जब सारे सवाल खत्म हो जाते हैं, तब नवाब बड़े स्टाइल में बोलते हैं-

संबित ने शायद ये वीडियो नहीं देखा। तभी लाजवाब होकर जाना पड़ा।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: