Press "Enter" to skip to content

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों से फिर भागे BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, आचार्य प्रमोद बोले- राफेल पर सवाल से ही भागे पात्रा, अगर जांच हुई तो ‘देश’ छोड़कर भागना पड़ेगा

BJP’s sambit patra run away on journalist questions

मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को घेरने के लिए नेशनल हेराल्ड जमीन का मामला उठाते हुए कहा कि दशकों तक गांधी परिवार ने देश को लूटने का काम किया है। लेकिन नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर भोपाल में आयोजित बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस खुद ही विवादों में घिर गई है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है कि संबित पात्रा ने बिना अनुमति के भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इसलिए चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं, ख़बर यह भी है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबित पात्रा पत्रकारों के सवाल से असहज हो गए, जिसके बाद उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों से बदसलूकी भी की।

दऱअसल, संबित पात्रा नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘यह प्रेस कॉन्फ्रेंस एक खास जगह पर हो रही है। इस जगह की खास बात यह है कि पीछे दिख रही बिल्डिंग (सिटी सेंटर) एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को अलॉट हुई थी जहां नेशनल हेराल्ड की प्रिंटिंग होनी थी। हालांकि इसे खाली करने के लिए तीन बार आदेश जारी किए गए लेकिन किया नहीं गया’। वहीं, कॉंग्रेस को घेरने के चक्कर में पात्रा खुद ही सवालों के घेरे में फस गए।

खबर के मुताबिक, कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने जब संबित पात्रा से पूछा कि भोपाल में नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग, जिसे आप भ्रष्टाचार की इमारत बता रहे हैं वो 2003 में बीजेपी के शासनकाल में बनी है, तब आपने इसे बनने से रोका क्यों नहीं। और जब यह मामला कोर्ट में है तो फिर इसे अब क्यों उठाया जा रहा है?

इसी बीच, कॉन्फ्रेंस में मौजूद एक और पत्रकार ने बीजेपी प्रवक्ता से राफ़ेल डील को लेकर सवाल कर लिया। पत्रकारों के इन सवालों का जवाब संबित पात्रा नहीं दे सके और कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता अरुण यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

BJP’s sambit patra run away on journalist questions

उन्होंने ट्विटर पर इस ख़बर को शेयर करते हुए लिखा, ‘नेशनल हेराल्ड मामले में प्रेस कांफ्रेंस करने आए संबित पात्रा पत्रकार साथियों के जवाब नही दे पाए तो प्रेस कांफ्रेंस बीच मे छोड़कर भाग खड़े हुए,वही दूसरी तरफ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मीडिया साथियों को धमकी दी। प्रदेश की जनता चुनाव में भाजपा को ऐसे ही भागने पर मजबूर कर देगी’।

वहीं, अध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद ने ट्वीट कर लिखा, ‘राफ़ेल के सवालों पे BJP के प्रवक्ता, प्रेस कॉन्फ़्रेंस छोड़ कर भाग रहे हैं, अगर जाँच शुरू हो गयी,फिर तो देश छोड़ के भागना पड़ेगा’।

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता कांग्रेस पर हमले बोल रहे थे, तभी एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि आपके पार्टी के एक विधायक ने जमीन हड़प ली है, इसपर आपका क्या कहना है? इस पर सवाल को नजरअंदाज करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि अभी मैं अंदर देखने जा रहा हूं कि नेशनल हेराल्ड कहां प्रिंटिंग हो रही। इसके बाद वह उठकर वहां से चले गए।

गौरतलब है कि, यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पत्रकारों के सवालों से भागना पढ़ा होसे पहले भी  ‘मी टू’ अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) के लपेटे में आए पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम.जे.अकबर को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों से बीजेपी प्रवक्ता भागते नजर आ आए।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: