Press "Enter" to skip to content

BJP सांसद ने अपने ही पार्टी के पूर्वांचली कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट और गाली गलौज, AAP बोलीं- गुजरात की किस्म की गुंडागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे

BJP workers clashing during run for unity

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में एकता को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन उनके नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व सांसद में ही एकता नज़र नही आ रही है। जी हाँ, एक तरफ PM मोदी बुधवार (31 अक्टूबर) को गुजरात में एकता की प्रतिमा (Statue of Unity) के रूप में सरकार पटेल की प्रतिमा का अनावरण करते दिखाई दिए, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (BJP)के के एक सांसद ने एकता की भावना को तार-तार कर दिया।

दरअसल, देश के प्रथम गृह मंत्री और उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर राजधानी दिल्ली में ‘रन फॉर यूनिटी’ के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के समर्थकों और पूर्वांचली भाजपा कार्यकर्ताओं संग मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है।

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पर अपने ही पूर्वांचली भाजपा कार्यकर्ताओं संग की अभद्रता करने का आरोप लगा है। आरोप है कि दक्षिण दिल्ली के पूर्वांचल अध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी का कहना है कि दौड़ के वक्त बीजेपी कार्यकर्ता और बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने उनके साथ मारपीट और गाली गलौज की है।

बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी ने अपने फ़ेसबुक वॉल पर लिखा है कि कार्यक्रम के दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने पूर्वांचलियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की और उन्हें जानबूझ कर निशाना बनाया गया।

पूर्वांचलियों ने जब इस बात का विरोध किया तो विवाद खड़ा हो गया। चंदन कुमार चौधरी ने अपने समर्थकों से फेसबुक पर सहयोग की अपील की है। साथ ही बता दें उन्होंने आरोप लगाया है कि पूर्वांचलियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। इसलिए सभी पूर्वांचल के लोग इसका विरोध करेंगे।

घटना से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग एक आदमी की पिटाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिटने वाला शख्स चंदन चौधरी है जो पश्चिमी दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा का अध्यक्ष है। फिलहाल, पीडित ने मेडिकल करवाकर संगम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, इस मामले में प्रदेश बीजेपी का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी।

BJP workers clashing during run for unity

इसी बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में पूर्वांचलियों का ध्यान कैसे रखा जायेगा, जब उनके नेता पार्टी के भीतर ही उनका सम्मान नहीं कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी और बीजेपी ने दिल्ली के पूर्वांचलियों का घोर अपमान किया है और उनके साथ गुंडागर्दी की है। ये दिल्ली की जनता क़तई बर्दाश्त नहीं करेगी। यहाँ हम अपने पूर्वांचली बहन भाइयों के साथ गुजरात की क़िस्म की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

वहीं, आप के सोशल मीडिया टीम में कार्यरत अंकित लाल ने हाथापाई का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, “आज #RunForUnity के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के गुंडों ने पश्चिमी दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष चंदन चौधरी के साथ बढ़िया ‘यूनिटी’ दिखाई।” साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज करते हुए लिखा, “इसी तरह मोदी जी #RashtriyaEktaDiwas मनाएंगे?”


आम आदमी पार्टी(आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, “आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे तब उनके सेनापति उनके दक्षिणी दिल्ली के सांसद एकता की भावना को तार-तार कर रहे थे।”

वहीं, आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, “आज भाजपा के सांसद के लोगो ने अपनी ही पार्टी के पुर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष को प्रांतवाद के नाम पर दौड़ा-दौड़ा कर मारा पीटा, ये बिल्कुल गलत है, सामाजिक समरसता के खिलाफ है ये बात। हम तब तक ये आवाज़ उठाते रहेंगे जबतक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती”

गौरतलब है कि, इससे पहले बीजेपी शासित गुजरात में उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया जा रहा था। उनपर स्थानीय लोगों द्वारा हमले किए गए, जिसके बाद यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश से आए लोग गुजरात से पलायन करने को मजबूर हो गए थे। इस घटना पर पीएम मोदी की और से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। और अब सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दिल्ली के पूर्वांचलियों से की गई मारपीट पर भी पीएम मोदी खामोश हैं।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: