Press "Enter" to skip to content

मध्य प्रदेश चुनाव से पहले BJP को तगड़ा झटका, राहुल गांधी की मौजूदगी में भाजपा विधायक संजय शर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ

BJP MLA Sanjay Sharma joins congress

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल,  मंगलवार (30 अक्टूबर) को  नरसिंहगढ़ जिले के तेंदूखेड़ा से बीजेपी विधायक संजय शर्मा ने पार्टी से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम लिया। संजय शर्मा समेत सभी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

बता दें कि, बीजेपी विधायक संजय शर्मा के अलावा पूर्व विधायक कमला पट आर्य और गुलाब सिंह किरार ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। गौरतलब है कि, दो बार तेंदुखेडा सीट से पार्टी के विेधायक रहे संजय शर्मा का कांग्रेस में जाना बीजेपी को ऐन चुनाव के वक़्त बड़ा झटका माना जा रहा है। संजय शर्मा पहले कांग्रेस में ही थे, बाद में बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें तेंदूखेड़ा से टिकट मिला था।

BJP MLA Sanjay Sharma joins congress

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में शामिल होने के बाद संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज सिंह के नेतृत्व में घुटन महसूस हो रही थी। सिर्फ़ बातों के अलावा मुख्यमंत्री ने मेरे विधानसभा क्षेत्र में कुछ नहीं किया।

वहीं, खबरों के मुताबिक,  भाजपा के अंदरूनी सर्वे में संजय शर्मा का टिकट काटा जा सकता था। इसलिए वे पार्टी से नाराज चल रहे थे। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि कांग्रेस उन्हें तेंदूखेड़ा से ही अपना प्रत्याशी बना सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कांग्रेस में उनकी घर वापसी कराई है।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

 

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: