Press "Enter" to skip to content

#Metoo पर BJP महिला विधायक का विवादित बयान, ‘तरक्की के लिए महिलाएं अपनाती हैं शॉर्टकट’

BJP leader controversial statement on #Metoo

पिछले कई दिनों से देशभर में चल रहे मी टू अभियान के तहत रोजाना हो रहे खुलासे चौंकाने वाले हैं। आग की तरह फैल रही #Metoo मुहिम में यौन शोषण का शिकार बनी महिलाएं सोशल मीडिया में सामने आ रही हैं और गुनहगारों का पर्दाफाश कर रही हैं।

#Metoo ने अब तक फिल्म इंडस्ट्री से लेकर मीडिया जगत की कई जानी मानी हस्तियों को अपने लपेटे में ले लिया है। इसमें शामिल सत्तारूढ़ मोदी सरकार में राज्यसभा सांसद और केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का नाम भी सुर्खियों में है।

बता दें कि, एमजे अकबर पर करीब 9 महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है। अकबर पर लगे सभी आरोप तब के हैं जब वे मीडिया संस्थानों में वरिष्ठ पद पर थे।

हालांकि विदेश से लौटने के बाद अकबर ने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न और अनुचित व्यवहार के आरोपों पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए अकबर ने रविवार (14 अक्टूबर) को उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को खारिज कर दिया। साथ ही उन्होंने उन पर इस तरह के आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

BJP leader controversial statement on #Metoo
BJP MLA Usha thakur
BJP MLA Usha thakur

#Metoo पर BJP विधायक का विवादित बयान

वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता व विधायक पीड़ित महिलाओं को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं।

न्यूज 18 हिन्दी की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में मध्य प्रदेश के इंदौर से बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने कहा, ‘महिलाएं तरक्की के लिए शॉर्टकट अपनाती हैं, निजी स्वार्थों के लिए नैतिक मूल्यों से समझौता करती हैं।

इसलिए समस्यायों में फंसती हैं। जीवन मूल्यों से समझौता कर पाई गई सफलता निरर्थक है।’ उषा ठाकुर का ये बयान ऐसे समय में सामने आया है जब विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर खुद यौन शोषण के आरोपों में फंसे हुए हैं।

वहीं, कट्टर हिन्दूवादी छवि की फायर ब्रांड नेता उषा ठाकुर ने विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर के इस्तीफे की अटकलों के बीच कहा कि इस्तीफा इस समस्या का हल नहीं है, समाज में गिरते नौतिक मूल्यों को बचाने का प्रयास होना चाहिए।

गौरतलब है कि, इससे पहले मध्य प्रदेश बीजेपी की महिला विंग की अध्यक्ष लता केलकर ने इस मामले पर विवादित बयान दिया था। मध्य प्रदेश BJP महिला शाखा की अध्यक्ष का कहना है कि केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार इतनी भोली और मासूम नहीं होती हैं, जिनका कोई गलत फायदा उठा सके।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: