India

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद अब ‘चंद्रशेखर’ की जान को ख़तरा, भीम आर्मी ने जेल सुरक्षा पर उठाए सवाल

Bhim army raise question over Chandrashekhar jail security

Bhim army raise question over Chandrashekhar jail security

Download Our Android App Online Hindi News

उत्तर प्रदेश में रामराज्य लाने की बात करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में महिलाएं, दलित, अल्पसंख्यक तो पहले से ही असुरक्षित थे, लेकिन अब जेलों में बंद कैदी भी सुरक्षित नहीं हैं।

जुड़ें हिंदी TRN से

कड़ी सुरक्षा के बीच में मुन्ना बजरंगी को मार दिया जाता है। यहाँ बात अपराधी को मारने भर तक ही सीमित नहीं है बल्कि जेलों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी है।

ऐसे में बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर पर हमले की आशंका जताई जा रही है। भीम आर्मी ने चंद्रशेखर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

ये खबर भी पढ़ें  यशवंद सिन्हा ने दी चुनौती, कहा- 'मैं भाजपा क्यों छोड़ूं, पार्टी को मुझे बाहर फेंकने दीजिए'

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, भीम आर्मी ने फेसबुक के ज़रिए कैदियों की जेल में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए। भीम आर्मी के ऑफ़िशियल अकाउंट से लिखा गया, “बजरंगी को उत्तर प्रदेश की जेल मे मार दिया गया। उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदीयो की सुरक्षा नही हो रही है।

क्या भीम आर्मी संस्थापक हमारे क्रांतिकारी साथी एडवोकेट चंद्रशेखर आज़ाद रावण जेल मे सुरक्षित हैं? जेल मे सुरक्षा पर बहुत से सवाल खडे हो गये हैं अब तो जेलें भी सुरक्षित नहीं रह गयी हैं”।

ये खबर भी पढ़ें  वंदे मातरम का विरोध करने वालों का मताधिकार छीन लिया जाए: शिवसेना

Bhim army raise question over Chandrashekhar jail security

रिपोर्ट के मुताबिक, 9 मई 2017 को सहारनपुर में राजपूतों और दलितों के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद भीम आर्मी के संस्थापक और पेशे से वकील चंद्रशेखर आज़ाद को हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से पिछले साल 8 जून को गिरफ्तार किया गया था। वो तभी से जेल में बंद हैं। चंद्रशेखर पर हिंसा को भड़काने का आरोप है।

बता दें कि 9 जुलाई को माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की यूपी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने बीजेपी नेताओं और सूबे के कई बड़े अधिकारियों पर इस हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस की ओर से सुनील राठी को आरोपी बनाया गया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top