Press "Enter" to skip to content

AAP मंत्री कैलाश गहलोत के घर आयकर छापा, PM मोदी पर भड़के केजरीवाल, बोले- ‘नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?’

Arvind Kejriwal attacks PM Modi

बुधवार (10 अक्टूबर) को दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग की टिम छापेमारी कर रही है।  ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम राजधानी दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

आयकर विभाग की ये कार्रवाई उनके ऊपर कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले को लेकर की गई है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के कम से कम 16 परिसरों पर करीब 30 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कारवाई की जा रही है। वसंत कुंज स्थित उनके घर सी-6/6172 में आयकर विभाग की तरफ से तलाशी ली। इस छापेमारी को लेकर एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

वहीं, जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने कैलाश गहलोत के आवास पर हुई छापेमारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझ पे, सत्येन्द्र पे और मनीष पे भी तो रेड करवाई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? तो अगली रेड करने के पहले दिल्ली वालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफ़ी तो माँग लीजिए?”

Arvind Kejriwal attacks PM Modi

गौरतलब है कि, नीरव मोदी और विजय माल्या देश को हजारों करोड़ का चुना लगाकर विदेश भाग चुके हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ नीरव मोदी ने करीब 14 हजार करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा किया था, जिसके बाद से वह फरार हैं।

जबकि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर कई भारतीय बैंकों की तकरीबन 9 हजार करोड़ से अधिक की रकम बकाया है। उस पर धोखाधड़ी और मनी लॉन्डरिंग सरीखे गंभीर आरोप लगे हैं।

खबर के मुताबिक, वहीं आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया है, “हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था दे रहे, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे और वो CBI, ED से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे ! जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी!”

बता दें कि, कैलाश गहलोत के पास रिवेन्यू, एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स, इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नॉलोजी, लॉ, जस्टिस एंड लेजिस्लेटिव अफेयर्स और ट्रांसपोर्ट है। यहां भी आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की।

गौरतलब है कि, कैलाश गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं। 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: