Anna ne PM modi ko likha patra
Anna ne PM modi ko likha patra

Anna ne PM modi ko likha patra

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस बार अन्ना हज़ारे ने अपने पत्र में लोकपल और किसान मुद्दों पर 23 मार्च से होने वाले उनके आंदोलन के लिए जगह मुहैया कराने की बात कही है।

गौरतलब है कि अन्ना 23 मार्च 2018 से दिल्ली के रामलीला मैदान में 3 सूत्रीय आंदोलन की शुरुवात करने जा रहे हैं। इसमें लोकपाल की नियुक्ति, किसानों की समस्या और चुनाव सुधार को लेकर जनता में जागरूकता पैदा जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें  मोदी सरकर ने ‘आधार’ लिंक करने की समय सीमा अनिश्चित काल के लिए बढ़ाई

सियासत की रिपोर्ट के मुताबिक, हज़ारे ने मीडिया को बताया कि वह पिछले साल नवंबर से आयोजन स्थल की मांग को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली की पुलिस और नगर निगम आधिकारियों को कई पत्र लिख चुके हैं, लेकिन उन्हें अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

Anna ne PM modi ko likha patra

अन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री को अब तक 43 पत्र लिखकर लोकपाल और लोकयुक्त विधेयक लागू करने और कृषि संकट हल करने की मांग की है, लेकिन उनकी तरफ से किसी तरह का जवाब नहीं मिला है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने सूचना के अधिकार कानून को कमजोर कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें  जुबानी जंग के बाद PM मोदी और मनमोहन सिंह ने मिले तो मिलाया हाथ

गौरतलब है कि इससे पहले अन्ना यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अब जो भी कार्यकर्ता आंदोलन के दौरान उनसे मिलेंगे, वह स्टाम्प पेपर पर लिखकर देंगे कि वह कोई पार्टी नहीं बनाएंगे साथ ही अन्ना ने घोषणा की थी कि वह न तो किसी पार्टी का समर्थन करेंगे और न ही किसी पार्टी से किसी को चुनाव लड़वाएंगे। अन्ना ने यह भी बताया कि उन्होंने आंदोलन शुरू करने के लिए 23 मार्च की तारीख चुनी है क्योंकि उस दिन शहीद दिवस मनाया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें  राहुल गांधी का पलटवार: 'मोदी जी के भाषणों में 60% मैं और मेरी पार्टी कांग्रेस होती है'