India

AMU विवाद: धरना-प्रदर्शन और तेज करेंगे AMU के छात्र

AMU student protest

AMU student protest

Download Our Android App Online Hindi News

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) छात्रसंघ ने पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर गत दो मई को परिसर में हंगामा करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जारी अपने धरना-प्रदर्शन को और तेज करने का फैसला किया है।

जुड़ें हिंदी TRN से

न्यूज एजेंसी भाषा के हवाले से जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, एएमयू छात्रसंघ की सोमवार रात को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बीच, छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी, सचिव मुहम्मद फ़हद और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने अनशन में हिस्सा लिया।

ये खबर भी पढ़ें  कासगंज हिंसा का नया वीडियो, भगवा झंडा हाथ में लेकर ‘हिंदू-हिंदू हिंदुस्तान…कटवे भागो पाकिस्तान’ के नारे लगाते दिखे नौजवान

मालूम हो कि एएमयू छात्रसंघ के नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर में करीब दो हफ्ते से जारी धरना-प्रदर्शन को समाप्त करने की पहल के तहत कल जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के दौरान यह मांग भी रखी गयी कि गत दो मई को एएमयू के छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

AMU student protest

एएमयू के यूनियन हॉल में पाकिस्तान के राष्ट्रपिता जिन्ना की तस्वीर लगी होने के विरोध में तथाकथित हिन्दूवादी संगठनों के कई कार्यकर्ताओं ने पिछली दो मई को एएमयू परिसर में घुसकर हंगामा किया था। उस वक्त पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी एएमयू के गेस्ट हाउस में मौजूद थे।

ये खबर भी पढ़ें  बीजेपी नेताओं की सेक्स सीडी दबाने वाला गोदी मीडिया, हार्दिक पर छाती कूट रहा है

विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिये प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनकी भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। उसके बाद से विश्वविद्यालय के बाब-ए-सैयद गेट के पास छात्र-छात्राओं का धरना-प्रदर्शन जारी है।

You could follow TR News posts either via our Facebook page or by following us on Twitter or by subscribing to our E-mail updates.

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

To Top