Alka Lamba slams BJP DUSU election
Alka Lamba slams BJP DUSU election

Alka Lamba slams BJP DUSU election

Install Ravish Kumar App

Install Ravish Kumar App Ravish Kumar.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में हो रही मतगणना EVM में गड़बड़ी के चलते आज (13 सितंबर) के लिए स्थगित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि जब मतगणना स्थगित की गई तब NSUI के सन्नी छिल्लर अध्यक्ष पद पर और NSUI के ही आकाश चौधरी सेक्रेटरी पद पर आगे चल रहे थे।

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, एनएसयूआई के सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ABVP अध्यक्ष पर पीछे चल रही है इसलिए प्रशासन रिजल्ट में छेड़छाड़ की कोशिश कर रहा है। बता दें कि मतगणना की शुरुआत ही बाधाओं के साथ हुई।

पहले तो मतगणना एक घंटे देर से शुरू हुई। बाद में डूसू के काउंटिंग सेंटर पर ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर विवाद हो गया। छात्रों के बीच झड़प हुई। मतगणना केंद्र पर शीशे के दरवाजे तोड़े गए और जमकर हंगामा काटा गया।

ये खबर भी पढ़ें  गुजरात-हिमाचल चुनाव मतगणना के बीच चुनाव आयुक्त बोले- "नहीं हो सकती EVM से छेड़छाड़"

डूसू इलेक्शन ऑफिसर ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव की मतगणना ईवीएम में गड़बड़ी और छात्रों के हंगामे के कारण स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना की तारीख का ऐलान अब बाद में किया जाएगा।

इस मामले के सामने आने के बाद आप नेता विपिन राठौर ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जो ईवीएम एक विश्वविद्यालय का चुनाव नहीं करा पाया वो लोकसभा का चुनाव कैसे कराएगा।

Alka Lamba slams BJP DUSU election

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जो एक विश्वविद्यालय का चुनाव जीतने के लिए लोकतंत्र व लोकतांत्रिक व्यवस्था को तार-तार कर सकता है वो लोकसभा चुनाव में क्या करेंगा अंदाजा लगाना सहज है और हाँ जब एक विश्वविद्यालय का चुनाव EVM से नहीं हो पाया तो देश का चुनाव क्या खाक होगा”।

वहीं, आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने इसपर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जब जब मोदी हारता है, तब तब EVM से छेड़छाड़ करता है”।

इससे पहले खुड़ी पाठक ने टविटर के ज़रिए कहा, “DUSU चुनाव – मशीन में ख़राबी के चलते मत-गणना आज के लिए स्थगित कर दी गयी है। कोई भी साधारण व्यक्ति इसके मायने समझ सकता है”।

गौरतलब है कि, बुधवार (12 सितंबर) को हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में करीब 44.46 प्रतिशत वोटिंग हुई। मतदान शांतिपूर्ण हुआ। कॉलेजों में 52 केंद्रों पर वोट डाले गए। डीयू में 1.35 लाख छात्र हैं। 23 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। चुनाव के लिए करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गईं थीं।

ये खबर भी पढ़ें  BJP को उम्मीदों से कम सीटें मिलने पर सोशल मीडिया पर उड़ रहा है मज़ाक